चीन में बर्ड फ्लू के मामले की हुई पुष्टि

चीन में बर्ड फ्लू के मामले की हुई पुष्टि

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने चीन के पूर्वी प्रांत जियांग्सू में बर्ड फ्लू के एच10एन3 के पहले मानव मामले की पुष्टि की है।

बीजिंग। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने चीन के पूर्वी प्रांत जियांग्सू में बर्ड फ्लू के एच10एन3 के पहले मानव मामले की पुष्टि की है। स्वास्थ्य आयोग ने एक बयान में बताया कि एक व्यक्ति में गत 23 अप्रैल को लक्षण नजर आये थे और हालत बिगडऩे पर 28 अप्रैल को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 28 मई को उसके एच10एन3 स्ट्रैन से पीड़ित होने की पुष्टि हुई।

अब उसकी हालत स्थिर है और अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। उसके करीबी संपर्कों में संक्रमण का कोई अन्य मामला सामने नहीं आया है। आयोग ने कहा कि वायरस के जीनोम के विश्लेषण के मुताबिक यह एवियन मूल का है और मनुष्य पर प्रभावी रूप से असर नहीं डालता। विशेषज्ञों का मत है कि विश्व में एच10एन3 से मानव के संक्रमित होने का पहले कोई मामला सामने नहीं आया है। यह नया मामला पक्षी से मानव में वायरस के अचानक संक्रमण को चिह्नित करता है। इसके व्यापक स्तर पर फैलने का खतरा कम ही है।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें