माइक्रोसॉफ्ट 24 जून को पेश करेगा विंडोज का नया वर्जन, जाने क्या कुछ हो सकता है खास

माइक्रोसॉफ्ट 24 जून को पेश करेगा विंडोज का नया वर्जन, जाने क्या कुछ हो सकता है खास

माइक्रोसॉफ्ट कार्प आगामी 24 जून को विंडोज सॉफ्टवेयर का नया वर्जन पेश करेगा। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपडेट सॉफ्टवेयर में डिज़ाइन में बदलाव समेत क्रियेटर्स एवं डेवलपर्स के लिए ऐप स्टोर और अन्य फीचर्स के जरिए अतिरिक्त सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।

वाशिंगटन। माइक्रोसॉफ्ट कार्प आगामी 24 जून को विंडोज सॉफ्टवेयर का नया वर्जन पेश करेगा। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपडेट सॉफ्टवेयर में डिज़ाइन में बदलाव समेत क्रियेटर्स एवं डेवलपर्स के लिए ऐप स्टोर और अन्य फीचर्स के जरिए अतिरिक्त सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। यह अभी तक की सबसे आधुनिक तकनीक वाली विंडो होगी। उम्मीद की जा रही है कि इसमें नया स्टार्ट मेन्यू, टास्कबार लेआउट, आइकन्स, साउंड्, ऐप डिजाइन और प्लूइड एनिमेशन देखने को मिल सकता है। नए वर्जन में अपडेट और मेंटेनेंस आसान होगा और ये हैकिंग के मामले में अपने पूर्व के मॉडल से ज्यादा प्रतिरोधक होगी। माइक्रोसॉफ्ट का नेक्स्ट जनरेशन विंडो 24 जून को वर्चुअल इंवेंट में पेश किया जाएगा। इस इवेंट में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला और चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर पैनोस पानाय दोनों ही मौजूद होंगे।

ब्लूमबर्ग न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक नडेला पहले ही कह चुके हैं कि नया सॉफ्टवेयर अपडेट को इस दशक के ऑपरेटिंग सिस्टम में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव करार दे चुके हैं। उम्मीद है कि कंपनी नए विंडोज के लिए नया यूजर इंटरफेस और फीचर्स पेश कर सकती है। विंडोज के इस नए वर्जन को बतौर विंडोज 11 प्लेस किया जा सकता है। कंपनी कुछ समय से विंडोज डेस्कटॉप यूजर इंटरफेस में काफी बदलाव लाने के लिए काम कर रही है और इस इवेंट में कंपनी इसके फाइनल बिल्ड को शोकेस करेगी। पिछले 6 सालों से विंडोज 10 लेटेस्ट वर्जन बना हुआ है।

Post Comment

Comment List

Latest News