होण्डा ने दो लाख लोगों को सड़क सुरक्षा के महत्व पर शिक्षित किया

होण्डा ने दो लाख लोगों को सड़क सुरक्षा के महत्व पर शिक्षित किया

शहर में सड़क सुरक्षा पर जागरुकता बढ़ाते हुए एचएमएसआई ने घोषणा की है कि यह अपनी शुरुआत के बाद से नई दिल्ली के लगभग 2 लाख लोगों को सड़क सुरक्षा पर शिक्षित कर चुकी है।

एजेंसी/नवज्योति,नई दिल्ली। सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुकता बढ़ाने और शहर में सुरक्षित ड्राइविंग की आदतों को बढ़ावा देने के प्रयास में होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया ने नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में बाबा खड़क सिंह मार्ग, कनॉट प्लेस, नई दिल्ली पर स्थित टैÑफिक टेÑनिंग पार्क की नौवीं सालगिरह का जश्न मनाया। कार्यक्रम का आयोजन शशांक जयसवाल-आईपीएस (डिप्टी कमिश्नर आॅफ पुलिस, रोड सेफ्टी सेल, दिल्ली यातायात पुलिस) की मौजूदगी में हुआ।

नवम्बर 2014 में, होण्डामोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई)ने दिल्ली यातायात पुलिस के सहयोग से नई दिल्ली में अपने दूसरे टैÑफिक टेÑनिंग पार्क का उद्घाटन किया था। मिनी-सिटी अवधारणा पर आधारित यह टैÑफिक पार्क सड़क की वास्तविक परिस्थितियों जैसे ट्रैफिक सिगनल्स, जेबरा क्रॉसिंग और स्पीड ब्रेकर्स आदि के साथ प्रशिक्षण देता है।

शहर में सड़क सुरक्षा पर जागरुकता बढ़ाते हुए एचएमएसआई ने घोषणा की है कि यह अपनी शुरुआत के बाद से नई दिल्ली के लगभग 2 लाख लोगों को सड़क सुरक्षा पर शिक्षित कर चुकी है (जिनमें 1.3 लाख से अधिक बच्चे तथा लगभग 52,000 नए एवं मौजूदा-पुरुष और महिला राइडर शामिल हैं)।

सड़क सुरक्षा के लिए होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया की सीएसआर प्रतिबद्धता: होण्डा के लिए दुनियाभर में सड़क सुरक्षा सबसे पहली प्राथमिकता है। अप्रैल 2021 में की गई घोषणा के मुताबिक ‘‘होण्डा 2050 तक दुनियाभर में होण्डा की मोटरसाइकिलों एवं आॅटोमोबाइल्स की जानलेवा दुर्घटनाओं को शून्य तक लाने के लिए प्रयास करेगी। 

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News