घरेलू गैस पाइप में लीकेज के बाद लगी आग, कोई हताहत नहीं

मौके पर पहुंची दमकल ने समय पर आग को किया काबू

घरेलू गैस पाइप में लीकेज के बाद लगी आग, कोई हताहत नहीं

शहर के न्यू पावर हाउस रोड सेक्टर 7 में एक शिक्षण संस्थान के पास में मकान में आग लग गई। रसोईघर में गैस पाइप लाइन में लिकेज से यह हादसा हुआ।

जोधपुर। शहर के न्यू पावर हाउस रोड सेक्टर 7 में एक शिक्षण संस्थान के पास में मकान में आग लग गई। रसोईघर में गैस पाइप लाइन में लिकेज से यह हादसा हुआ। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। शास्त्रीनगर से पहुंची दमकल ने समय पर आग पर काबू कर लिया। रसोई में लगी चिमनी और फर्नीचर जलकर नष्ट हो गया। मकान भी किसी पार्टी विशेष के नेता की बहन का है।

सहायक अग्रिशमन अधिकारी प्रशांत सिंह ने बताया कि सुबह न्यू पावर हाउस रोड सेक्टर 7 स्थित एक निजी शिक्षण संस्थान के पास में मेघा जैन पत्नी राजेश जैन के मकान में आग लगने की सूचना पर एक गाड़ी वहां लेकर पहुंचे। उन्होंने बताया कि रसोई घर में गैस पाइप लाइन में यह आग लगी थी, संभवत: लिकेज से यह आग लगी थी। आग से चिमनी के साथ रसोईघर का फर्नीचर जल गया।

मैन वॉल्व नहीं लगा था, गैस पाइप चूल्हे से आधा हाथ दूरी पर
सहायक अग्रिशमन अधिकारी प्रशांत सिंह के अनुसार सबसे बड़ी बात है कि कंपनी की तरफ से गैस पाइप लाइन का क नेक्शन दिया गया, मगर केवल एक ही वाल्व लगा हुआ था, मैन वॉल्व नहीं लगा था, जिससे के गैस का रोका जा सकें। वहीं गैस पाइप भी चूल्हे से आधा हाथ की दूरी पर ही था। समय पर पहुंचने पर आग को काबू कर लिया गया। अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था। दमकलकर्मी हेमंत, आकाश और सहदेव आदि वहां पहुंचे थे।

 
 

Post Comment

Comment List

Latest News