तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बढ़त

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा)  एक सीट पर आगे

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बढ़त

बीआरएस सुप्रीमो एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव गजवेल में आगे चल रहे हैं। वह यहां तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं और यहां उनका मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार एटाला राजेंद्र से है।  

तेलंगाना। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40.04 फीसदी वोटों के साथ 65 सीटों पर आगे चल रही है वहीं सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) 38 और भारतीय जनता पार्टी 10 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है जबकि एआईएमआईएम 04 और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा)  एक सीट पर आगे चल रही है। भारत निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस ने अब तक की मतगणना में 40.04 प्रतिशत वोट हासिल किया है जबकि बीआरएस को 37.97 प्रतिशत मत मिले हैं। बीआरएस सुप्रीमो एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव गजवेल में आगे चल रहे हैं। वह यहां तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं और यहां उनका मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार एटाला राजेंद्र से है।  

इसके अलावा राव कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्र से पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं जहां वह तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी से पीछे चल रहे है। प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की जीत की संभावनाओं को देखते हुए कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय और हैदराबाद में प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर जश्न मनाना शुरू कर दिया गया है। 

Tags: election

Post Comment

Comment List

Latest News