गाजा में फिलिस्तीनी मृतकों की संख्या बढ़कर 15,523 हुई

गाजा में फिलिस्तीनी मृतकों की संख्या बढ़कर 15,523 हुई

सैकड़ों घायल लोगों का इलाज बहुत सीमित चिकित्सा संसाधनों के साथ किया जा रहा है, क्योंकि उत्तरी गाजा के अस्पतालों में आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं की कमी है।

गाजा। गाजा पट्टी में गत 07 अक्टूबर से जारी इजरायली हमलों में मारे गये फिलिस्तीनियों की संख्या 15,523 हो चुकी है।  हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-किदरा ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं की विफलता के बीच फिलिस्तीनी एन्क्लेव में घायल लोगों की संख्या 41,000 से ज्यादा हो चुकी है। सैकड़ों घायल लोगों का इलाज बहुत सीमित चिकित्सा संसाधनों के साथ किया जा रहा है, क्योंकि उत्तरी गाजा के अस्पतालों में आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं की कमी है।

उन्होंने कहा कि गाजा पट्टी के सभी अस्पतालों में मरीजों की संख्या उनकी चिकित्सा और बिस्तर क्षमताओं से ज्यादा है, गंभीर मामलों को संभालने के लिए आवश्यक सर्जिकल संसाधनों की कमी है। घायलों को विदेश में इलाज कराने की अनुमति देने के लिए धीमी गति की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि इजरायल-हमास संघर्ष की शुरुआत के बाद से केवल 403 लोगों को गाजा पट्टी छोडऩे की अनुमति प्रदान की गई है।

उन्होंने चिकित्सा आपूर्ति, दवाओं और ईंधन की आपुर्ति सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षित मानवीय गलियारों की मांग को दोहराया और कहा कि घायलों और रोगियों का इलाज करने के लिए विदेश यात्रा की अनुमति मिलने की कोशिश करनी चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

ब्रिटेन में कई वाहनों की टक्कर में करीब 34 लोग घायल, मोटरवे को किया बंद ब्रिटेन में कई वाहनों की टक्कर में करीब 34 लोग घायल, मोटरवे को किया बंद
उत्तर की ओर जाने वाले जंक्शन 10 और 11 बंद हैं। लगभग 34 लोगों का इलाज किया जा रहा है,...
बंगाल में मोदी ने 15 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया अनावरण
अब 7 दिन में कोटा की धरती पर कदम रखेगा बब्बर शेर
मुख्यमंत्री ने फीता काटकर नारी शक्ति बंधन कार्यक्रम की शुरुआत
सारा अली खान की फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' का टीजर रिलीज, आजादी के दौर की है कहानी
विकास की गति में अवरोध बनी मोदी सरकार, सिर्फ मित्रों का हित साधा : राहुल
कुणाल खेमू की फिल्म मडगांव एक्सप्रेस का टीजर रिलीज