एक्ट्रेस और सांसद नुसरत जहां का बयान, मेरी और निखिल की शादी भारत में वैध नहीं, फिर तलाक कैसा?

एक्ट्रेस और सांसद नुसरत जहां का बयान, मेरी और निखिल की शादी भारत में वैध नहीं, फिर तलाक कैसा?

बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां अपनी निजी जीवन को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। नुसरत जहां ने 2019 में बिजनेसमैन निखिल जैन संग तुर्की में शादी की थी, जिसके बाद कई दिनों तक उनकी शादी की तस्वीरें को सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रही थी। नुसरत और उनके पति अब एक बार फिर सुर्खियों में हैं।

कोलकाता। बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां अपनी निजी जीवन को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। नुसरत जहां ने 2019 में बिजनेसमैन निखिल जैन संग तुर्की में शादी की थी, जिसके बाद कई दिनों तक उनकी शादी की तस्वीरें को सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रही थी। नुसरत और उनके पति अब एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल पिछले कुछ समय से नुसरत और निखिल के बीच में अनबन की खबरें आ रही थीं। निखिल ने बताया कि वो 6 महीने से साथ में नहीं है। इन सब के बीच नुसरत की प्रेग्नेंसी की खबरों ने भी तूल पकड़ा। जिस पर निखिल ने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं और अगर नुसरत प्रेग्नेंट हैं भी तो वो बच्चा उनका नहीं है।

अब नुसरत जहां ने इस मसले पर एक बयान जारी कर कहा कि उनकी और निखिल की शादी तुर्की के कानून से हुई थी और ये शादी कानून के अनुसार भारत में वैध नहीं है। यह अंतर्धार्मिक विवाह था, इसे विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की आवश्यकता है, जो नहीं हुआ। कोर्ट ऑफ लॉ के अनुसार यह शादी नहीं बल्कि रिलेशनशिप या लिव इन रिलेशनशिप है। उन्होंने कहा कि जब शादी ही मान्य नहीं है, तो तलाक का सवाल ही नहीं उठता है। नुसरत ने कहा कि हमारा अलगाव बहुत पहले हो गया था, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की। क्योंकि मैं अपनी निजी जिंदगी को अपने तक ही रखना चाहती थी।

 

नुसरत ने अपने स्टेटमेंट में शादी के बाद उनके बैंक अकाउंट्स के साथ की गई छेड़छाड़ का खुलासा किया है। नुसरत ने कहा कि निखिल ने उनकी जानकारी के बिना ही एक्ट्रेस के अकाउंट से पैसे निकाले हैं। नुसरत ने बयान में लिखा कि जो शख्स खुद को रईस बताकर कह रहा है कि मैंने उसका इस्तेमाल किया, वो रात के किसी भी समय गैर-कानूनी रूप से मेरे बैंक अकाउंट्स से पैसे लेता है और अलग होने के बाद भी यह जारी है। मैंने उचित बैंकिंग ऑथोरिटी को इस संदर्भ में पहले ही बता दिया है और बहुत जल्द एक पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज की जाएगी। पहले भी उसके आग्रह पर मेरे और मेरे परिवार वालों के सारे बैंक डिटेल्स उसे दे दिए गए थे। वो मेरी जानकारी और मेरी रजामंदी के बिना ही मेरे अलग-अलग अकाउंट्स के फंड्स का गलत इस्तेमाल कर रहा था। मैं अभी भी इसपर बैंक के साथ लड़ रही हूं और अगर जरूरत पड़े तो सबूत भी जारी कर दूंगी। जो कुछ भी मेरा था, मेरे कपड़े, बैग्स, एसेसरीज अभी भी उसके पास है।मुझे यह बताने में दुख हो रहा है कि मेरे पुश्तैनी गहने जो मेरे परिवार वालों, दोस्तों और रिश्तेदारों ने दिए थे, साथ ही मेरे मेहनत की कमाई की संपत्त‍ि सभी उसके पास है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित