फाइजर का दावा, कोरोना वायरस के मौजूदा सभी वैरिएंट पर प्रभावी है कंपनी की वैक्सीन

फाइजर का दावा, कोरोना वायरस के मौजूदा सभी वैरिएंट पर प्रभावी है कंपनी की वैक्सीन

अमेरिकी फार्मास्यूटिकल कंपनी फाइजर ने दावा किया है कि उसकी वैक्सीन कोविड-19 के सभी स्वरूपों के लिए प्रभावी है और कंपनी विश्व भर में इसके उभर रहे स्वरूपों पर टीके के प्रभाव और परीक्षण पर नजर रखे हुए है।

वाशिंगटन। अमेरिकी फार्मास्यूटिकल कंपनी फाइजर ने दावा किया है कि उसकी वैक्सीन कोविड-19 के सभी स्वरूपों के लिए प्रभावी है और कंपनी विश्व भर में इसके उभर रहे स्वरूपों पर टीके के प्रभाव और परीक्षण पर नजर रखे हुए है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अल्बर्ट बौर्ला ने कहा कि हम उभरते हुए स्वरूपों की बारीकी से निगरानी भी कर रहे हैं और उसके बचाव के लिए प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम नए उभरने वाले स्वरूपों के प्रति अपने टीकों की प्रतिक्रिया का परीक्षण कर रहे हैं और निगरानी के प्रयासों पर दुनिया भर के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं। हमारा टीका मौजूदा स्वरूपों पर प्रभावी है। उन्होंने कहा कि फाइजर ने जरूरत पड़ने पर उभरते हुए स्वरूपों के लिए 100 दिन के भीतर एक नया टीका बनाने की प्रक्रिया विकसित की है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट
निर्वाचन क्षेत्रों में बेहतर मतदान करने के लिए क्षेत्र के मतदाताओं के अतिरिक्त बाहरी व्यक्ति का प्रवेश निषेध रहेगा। यदि...
भाजपा के बूथ पर प्रत्याशी के बैनर तक नहीं, मोदी के नाम पर मांग रहे वोट 
ऑस्ट्रेलिया में अपराधियों के खिलाफ अभियान में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार 
वोटिंग पर दिखा गर्मी का असर, कम संख्या में पहुंच रहे है मतदाता
मई में सिकंदर की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान!
लोकसभा चुनाव में इंडिया समूह की होगी जीत : स्टालिन
घूंघट ओढ़कर गीत गाते हुए मतदान करने पहुंची महिलाएं