फाइजर का दावा, कोरोना वायरस के मौजूदा सभी वैरिएंट पर प्रभावी है कंपनी की वैक्सीन

फाइजर का दावा, कोरोना वायरस के मौजूदा सभी वैरिएंट पर प्रभावी है कंपनी की वैक्सीन

अमेरिकी फार्मास्यूटिकल कंपनी फाइजर ने दावा किया है कि उसकी वैक्सीन कोविड-19 के सभी स्वरूपों के लिए प्रभावी है और कंपनी विश्व भर में इसके उभर रहे स्वरूपों पर टीके के प्रभाव और परीक्षण पर नजर रखे हुए है।

वाशिंगटन। अमेरिकी फार्मास्यूटिकल कंपनी फाइजर ने दावा किया है कि उसकी वैक्सीन कोविड-19 के सभी स्वरूपों के लिए प्रभावी है और कंपनी विश्व भर में इसके उभर रहे स्वरूपों पर टीके के प्रभाव और परीक्षण पर नजर रखे हुए है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अल्बर्ट बौर्ला ने कहा कि हम उभरते हुए स्वरूपों की बारीकी से निगरानी भी कर रहे हैं और उसके बचाव के लिए प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम नए उभरने वाले स्वरूपों के प्रति अपने टीकों की प्रतिक्रिया का परीक्षण कर रहे हैं और निगरानी के प्रयासों पर दुनिया भर के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं। हमारा टीका मौजूदा स्वरूपों पर प्रभावी है। उन्होंने कहा कि फाइजर ने जरूरत पड़ने पर उभरते हुए स्वरूपों के लिए 100 दिन के भीतर एक नया टीका बनाने की प्रक्रिया विकसित की है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कोटा उत्तर वार्ड 18- सुबह-शाम 3 घंटे मिलता पानी, दिनभर रहती मारामारी कोटा उत्तर वार्ड 18- सुबह-शाम 3 घंटे मिलता पानी, दिनभर रहती मारामारी
कोटा उत्तर नगर निगम के वार्ड 18 के बाशिंदे सड़क, बिजली व पेयजल आपूर्ति सहित कई परेशानियों से जूझ रहे...
पीओपी मूर्तियों पर प्रतिबंध ने छीना मूर्तिकारों का रोजगार
नगर परिषद की कार्रवाई के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता और व्यापारियों का धरना प्रदर्शन
बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022: लक्ष्य ने पाया लक्ष्य, जीता गोल्ड मैडल
जेईई मेंस सेकेंड सेशन रिजल्ट: जयपुर के पार्थ को मिली ऑल इंडिया तीसरी रैंक
सावधान: नोट देखकर लें, जिसके पास नकली नोट, वहीं गुनहगार
जयपुर: धूमधाम से मनाया लहरिया उत्सव