फिजिक्सवाला कोचिंग के लापता छात्र का शव पेड़ पर अटका मिला

नौ दिन से था लापता

फिजिक्सवाला कोचिंग के लापता छात्र का शव पेड़ पर अटका मिला

23 जनवरी से अब तक 15 दिन में ही चार छात्रों ने आत्महत्या कर ली जब कि पांच छात्रों ने आत्महत्या का प्रयास किया।

कोटा। जवाहर नगर थाना क्षेत्र से पिछले नौ दिन से लापता हुए फिजिक्सवाला कोचिंग के छात्र रचित सौंधिया (16)पुत्र जगनारायण सौंधिया निवासी राजगढ़ ब्यावरा मप्र का शव सोमवार को गरडिया महादेव के जंगल में कराइयों के बीच  पेड़ पर फंसा मिला है। छात्र नौ दिन पहले सुसाइडनोट लिखकर हॉस्टल से निकला था। उसने लिखा था मैं जिन्दा क्यों हूं, अब गरडिया के जंगल में जाने का समय हो गया। संभवत: उसने वहीं आत्महत्या का प्रयास किया था। 

27 दिन में 15 गंभीर घटना
23 जनवरी को एक कोचिंग छात्र ने आत्महत्या की थी। उसके बाद से घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही। 23 जनवरी से अब तक 15 दिन में ही चार छात्रों ने आत्महत्या कर ली जब कि पांच छात्रों ने आत्महत्या का प्रयास किया। दो छात्रों की संदिग्ध मौत हो गई। तीन छात्र लापता हुए थे इनमें रचित सौंधिया भी थी। वहीं एक नाबालिग कोचिंग छात्रा से चार कोचिंग स्टूडेंटस ने सामूहिक बलात्कार तक कर दिया। 

टीमें जुटी थी तलाश में 
छात्र को एसडीआरएफ तथा नगर निगम गोताखोर टीम, पुलिस और वन विभाग की टीमें 11 फरवरी से तलाश कर रही थी। छात्र की लापता होने से दूसरे दिन गरडिया महादेव मंदिर के पास 200 मीटर दूरी पर एक चट्टान पर उसका  मोबाइल,  पॉवर बैक, और अन्य सामान मिला था। छात्र की तलाश में पिता के साथ राजगढ़ से आए 40-50 लोग भी जुटे थे। पिता अपने पुत्र की तलाश में सुबह नौ बजे से ही जुट रहे थे। छात्र का शव ज्यादा दिन का होने से फूल गया था। शव मिलने की सूचना मिलते ही मौके से थानाधिकारी, डिप्टी एसपी भवानी सिंह, एसडीआरएफ टीम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को चट्टान के बीच पेड़ में लटका होने पर उतारा और मोर्चरी मेंं रखवाया गया है। 

एसपी के निर्देश पर चलाया संयुक्त ऑपरेशन
कोटा शहर की नव नियुक्ति एसपी डॉ. अमृता दुहन ने कार्यभार संभालने के तुरन्त बाद सोमवार को ही कोचिंग  छात्र की तलाश के लिए थाने व पुलिस लाइन और साइबर टीम का संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाने का निर्देश दिया था। दुहन ने बताया कि छात्र के परिजनों ने उसकी पहचान रचित सौंधिया के रूप में की है। कोचिंग छात्र रचित सौंधिया पिछले दो साल से कोटा में रह रहा था और जेईई की फिजिक्सवाला कोचिंग से तैयारी कर रहा था।

Read More जेडीए ने ध्वस्त किए 200 से अधिक अतिक्रमण, लोगों ने किया प्रदर्शन 

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में