सीआईडी क्राइम ब्रांच टीम की कार्रवाई : वीकेआई स्थित एक गोदाम में छापा मार पकड़ा 10465 लीटर नकली घी 

चार नामी ब्रांड के मिलते जुलते नाम से पैकिंग किया जा रहा था घटिया स्तर का नकली घी

सीआईडी क्राइम ब्रांच टीम की कार्रवाई : वीकेआई स्थित एक गोदाम में छापा मार पकड़ा 10465 लीटर नकली घी 

शहर के विश्वकर्मा थाना इलाके में स्थित एक गोदाम में चार नामी ब्रांड के देशी घी के मिलते जुलते नाम और डिजाइन में घटिया स्तर का नकली व मिलावटी घी की पैकिंग कर बाजार में खपाया जा रहा था।

जयपुर। शहर के विश्वकर्मा थाना इलाके में स्थित एक गोदाम में चार नामी ब्रांड के देशी घी के मिलते जुलते नाम और डिजाइन में घटिया स्तर का नकली व मिलावटी घी की पैकिंग कर बाजार में खपाया जा रहा था। सीआईडी क्राइम ब्रांच पुलिस मुख्यालय की टीम ने स्थानीय पुलिस तथा फूड विभाग की टीम के साथ गौदाम में छापा मारा। इस कार्रवाई में गोदाम से 10465 लीटर नकली घी बरामद किया है। आरोपी संचालक श्रवण सिंह शेखावत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि क्राइम ब्रांच टीम के सदस्य कांस्टेबल मोहनलाल को विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में नामी ब्रांड की पैकिंग में नकली देशी घी पैकिंग किए जाने की सूचना मिलने पर आईजी क्राइम प्रफुल्ल कुमार के पर्यवेक्षण, एसपी करण शर्मा के सुपरविजन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्या प्रकाश व राजेश मलिक के समन्वय में इंस्पेक्टर राम सिंह, सुभाष सिंह व एसआई नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

आसूचना की पुष्टि के बाद गठित टीम द्वारा एसएचओ विश्वकर्मा राजेंद्र कुमार शर्मा के सहयोग से वीकेआई स्थित श्री श्याम सेल्स कॉरपोरेशन के गोदाम पर छापा मारा। मौके पर फूड इंस्पेक्टर रतन सिंह को सूचना देकर बुलाया गया। गोदाम में प्रतिष्ठित ब्रांड कृष्णा, लोटस, महान और अमूल की मिलती-जुलती डिजाइन में नकली- मिलावटी घी की पैकिंग की जा रही थी।

ये मिला मौके से 
मौके से टीम ने पैकिंग किया हुआ कुल 10465 लीटर नकली घी बरामद किया। जिसमें 15 किलो की पैकिंग में कृष्णा ब्रांड के 304 टीन, लोटस ब्रांड के 230 टीन, महान ब्रांड के 104 टीन व अमूल ब्रांड के 55 टीन तथा चार कार्टून में कृष्णा ब्रांड 1 लीटर के 56 पैकेट व एक कार्टून में 500 एमएल के 28 पैकेट मिले।

Read More रोडवेज कर्मचारियों ने फूंका यूनुस खान का पुतला

यह गोदाम आरोपी श्रवण सिंह शेखावत निवासी गांव रायपुरा तहसील दांतारामगढ़ जिला सीकर हाल चौमू द्वारा संचालित किया जा रहा है। आरोपी नामी ब्रांड के मिलते-जुलती पैकिंग में नकली घी सप्लाई कर रहा था। कृष्णा ब्रांड घी के प्रतिनिधि दिवाकर मिश्रा व लोटस ब्रांड के प्रतिनिधि हेमंत जैन ने मौके पर मिले घी को नकली बताया। जिनकी  रिपोर्ट पर थाना विश्वकर्मा में आईपीसी, कॉपीराइट एक्ट एवं ट्रेडमार्का एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Read More गुलामी की मानसिकता बदली जाए : गोपाल शर्मा

साल 2007 में शुरू किया नकली घी कारोबार 
नकली घी मामले में आरोपी को साल 2007 में महेश नगर व झोटवाड़ा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 20 दिन जेल में रहने के बाद जमानत मिलने पर चांदपोल अनाज मंडी में दलाली का काम करने लगा। वर्ष 2013 में श्री श्याम सेल्स कॉरपोरेशन के नाम से फर्म रजिस्ट्रेशन करवा चोमू में इस नाम से किराने की दुकान चलाने लगा। साल 2020 में कोरोना के दौरान किराने की दुकान बंद हो जाने पर आरोपी ने सीकर रोड पर कार्यालय ले लिया और साल 2022 में विश्वकर्मा में एक गोदाम किराए पर लेकर जयपुर के व्यापारियों से घटिया किस्म का घी लेकर नामी ब्रांड के पैकेट एवं टीन मे पैकिंग कर मोटा मुनाफा कमा रहा था।

Read More सदन में उठी नशा मुक्ति केंद्र खोलने मांग

इस संपूर्ण कार्रवाई में क्राइम ब्रांच के हेड कांस्टेबल महेन्द्र कुमार व कांस्टेबल मोहन लाल की विशेष भूमिका तथा हेड कांस्टेबल राम अवतार का तकनीकी सहयोग रहा।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान विधानसभा में दो अगस्त तक का काम-काज तय राजस्थान विधानसभा में दो अगस्त तक का काम-काज तय
राज्य विधानसभा में दो अगस्त तक का काम-काज तय किया गया है। बीएसी ने 30 जुलाई से दो अगस्त तक...
सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं
रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित