पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, तापमान गिरा

सूर्य और बादलों के बीच चला लुकाछिपी का खेल

पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, तापमान गिरा

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक से सोमवार को आसमान में बादलों की चादर तनी रही और पहाड़ों से आ रही सर्द हवा से मौसम में ठण्डक का अहसास बढ़ गया।

जयपुर। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक से सोमवार को आसमान में बादलों की चादर तनी रही और पहाड़ों से आ रही सर्द हवा से मौसम में ठण्डक का अहसास बढ़ गया। सर्दी का अहसास बढ़ने से लोग दिनभर ऊनी कपड़ों से लदे रहे। राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 23 और रात का तापमान 15 डिग्री दर्ज हुआ। मौसम विभाग के अनुसार से आगामी 48 घंटों के दौरान जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने की संभावना है। सूर्य और बादलों के बीच दिन भर लुकाछिपी का खेल चलता रहा। दिन के तापमान गिरावट दर्ज हुई।

कहां कितना रात का तापमान
अजमेर 16.5, भीलवाड़ा 13.4, टोंक 13.7, अलवर 11.0, पिलानी 11.4, सीकर 13.5, कोटा 15.3, चित्तौड़गढ़ 13.6, उदयपुर 14.8, बाड़मेर 16.9, जैसलमेर 11.5, जोधपुर 14.8, फलौदी 16.6, बीकानेर 15.3, चूरू 12.6, श्रीगंंगानगर 9.7, धौलपुर 11.6, अंता 11.5, फतेहपुर में 12.7 डिग्री रात का तापमान दर्ज हुआ। 

आगे कैसा रहेगा मौसम 
एक मार्च से एक और नया तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पश्चिमी राजस्थान और आसपास में एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने की संभावना है। इसके प्रभाव से 1-2 मार्च को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश