पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, तापमान गिरा

सूर्य और बादलों के बीच चला लुकाछिपी का खेल

पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, तापमान गिरा

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक से सोमवार को आसमान में बादलों की चादर तनी रही और पहाड़ों से आ रही सर्द हवा से मौसम में ठण्डक का अहसास बढ़ गया।

जयपुर। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक से सोमवार को आसमान में बादलों की चादर तनी रही और पहाड़ों से आ रही सर्द हवा से मौसम में ठण्डक का अहसास बढ़ गया। सर्दी का अहसास बढ़ने से लोग दिनभर ऊनी कपड़ों से लदे रहे। राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 23 और रात का तापमान 15 डिग्री दर्ज हुआ। मौसम विभाग के अनुसार से आगामी 48 घंटों के दौरान जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने की संभावना है। सूर्य और बादलों के बीच दिन भर लुकाछिपी का खेल चलता रहा। दिन के तापमान गिरावट दर्ज हुई।

कहां कितना रात का तापमान
अजमेर 16.5, भीलवाड़ा 13.4, टोंक 13.7, अलवर 11.0, पिलानी 11.4, सीकर 13.5, कोटा 15.3, चित्तौड़गढ़ 13.6, उदयपुर 14.8, बाड़मेर 16.9, जैसलमेर 11.5, जोधपुर 14.8, फलौदी 16.6, बीकानेर 15.3, चूरू 12.6, श्रीगंंगानगर 9.7, धौलपुर 11.6, अंता 11.5, फतेहपुर में 12.7 डिग्री रात का तापमान दर्ज हुआ। 

आगे कैसा रहेगा मौसम 
एक मार्च से एक और नया तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पश्चिमी राजस्थान और आसपास में एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने की संभावना है। इसके प्रभाव से 1-2 मार्च को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

आज का 'राशिफल' आज का 'राशिफल'
दिन मिलाजुला रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा, परिवार के साथ समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास में...
राजस्थान विधानसभा में दो अगस्त तक का काम-काज तय
सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं
रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!