किसानों को एमएसपी देने की शीघ्र घोषणा करे केंद्र: गहलोत

स्वामीनाथन की रिपोर्ट का हवाला देते हुए उनकी पुत्री के बयान का भी हवाला दिया

किसानों को एमएसपी देने की शीघ्र घोषणा करे केंद्र: गहलोत

गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि एनडीए सरकार को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक किसानों को एमएसपी देने की घोषणा अविलम्ब करनी चाहिए तब जाकर उनको दिए गए भारत रत्न का सम्मान है।

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर एमएसपी कानून को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। गहलोत ने स्वामीनाथन की रिपोर्ट का हवाला देते हुए उनकी पुत्री के बयान का भी हवाला दिया है।

गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि एनडीए सरकार को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक किसानों को एमएसपी देने की घोषणा अविलम्ब करनी चाहिए तब जाकर उनको दिए गए भारत रत्न का सम्मान है। एमएस स्वामीनाथन की पुत्री डॉ. मधुरा स्वामीनाथन ने भी कहा है कि सरकार को किसानों के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार करने की बजाय उनकी बात सुननी चाहिए और उन्हें साथ लेकर चलना चाहिए। यूपीए सरकार ने अपने कार्यकाल में स्वामीनाथन आयोग की 201 में से 175 सिफारिशें लागू कर दी थीं एवं बाकी पर काम जारी था। अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गारंटी दी है कि केन्द्र में सरकार आने पर कानून बनाकर किसानों को एमएसपी की गारंटी दी जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News