4 स्थानों पर बनेंगे सैटेलाइट बस टर्मिनल

इसको लेकर रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने बैठक ली

4 स्थानों पर बनेंगे सैटेलाइट बस टर्मिनल

बैठक में एडीजी (यातायात) डॉ. हवा सिंह घुमरिया, परिवहन आयुक्त डॉ.मनीषा अरोडा, जेसीटीएसएल एमडी रामअवतार मीना, पुलिस उपायुक्त (यातायात) सागर, रोडवेज की कार्यकारी निदेशक (प्रशासन) अनीता मीना सहित जेडीए, जयपुर मेट्रो के प्रतिनिधि मौजूद रहे। 

जयपुर। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम प्रशासन की ओर से जयपुर में चार स्थानों पर सैटेलाइट बस टर्मिनल बनाए जाएंगे। इस कार्य में करीब 750 करोड़ रुपए खर्च होंगे। साथ ही सिंधीकैंप बस को विश्व स्तरीय एकीकृत आईएसबीटी हब बनाने की योजना बनाई जा रही है। साथ ही हीरापुरा बस टर्मिनल को पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में विकसित किया जाएगा। इसको लेकर रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने बैठक ली। जिसमें सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। 

राजस्थान रोडवेज की ओर से हीरापुरा (अजमेर रोड), विद्याधर नगर (सीकर रोड), जवाहर नगर (आगरा रोड) और प्रतापनगर (टोंक रोड) पर सैटेलाइट बस टर्मिनल बनाए जाएंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। इस कार्य में 750 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके विकास के लिए हितधारकों के साथ विभिन्न विकल्पों पर भी चर्चा की गई। बैठक में राइट्स लिमिटेड के पदाधिकारियों ने सेटेलाईट बस टर्मिनल के मार्केट सर्वे, व्यवहारिकता से जुडे विभिन्न पहलुओं पर अपना प्रस्तुतिकरण दिया। वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट की तर्ज पर बस स्टेण्ड की भी मेट्रो स्टेशनों से निबार्ध रुप से कनेक्टीविटी सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में एडीजी (यातायात) डॉ. हवा सिंह घुमरिया, परिवहन आयुक्त डॉ.मनीषा अरोडा, जेसीटीएसएल एमडी रामअवतार मीना, पुलिस उपायुक्त (यातायात) सागर, रोडवेज की कार्यकारी निदेशक (प्रशासन) अनीता मीना सहित जेडीए, जयपुर मेट्रो के प्रतिनिधि मौजूद रहे। 

 

Tags: bus

Post Comment

Comment List

Latest News

भगवा रंग पर अगर कांग्रेस को है आपत्ति, अपने झंडे से हटाए : यादव भगवा रंग पर अगर कांग्रेस को है आपत्ति, अपने झंडे से हटाए : यादव
यादव ने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस और वामपंथी सोच पर शर्म और हँसी दोनों आती है। अब भगवा...
अमेरिका में पार्टी के दौरान फायरिंग, 2 लोगों की मौत
प्रदेश में दूसरे फेज की 13 सीटों पर कांग्रेस के दिग्गज नेता संभालेंगे कमान
एयरपोर्ट से बढ़ेगी इंटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी, नई फ्लाइट शुरू
कांग्रेस ज्यादातर सीटों पर जीत के लिए है आश्वस्त, दूसरे फेज में भाजपा की हालत होगी खराब : गुर्जर
समित शर्मा ने पेयजल आपूर्ति का लिया जायजा, अवैध बूस्टरों के विरुद्ध कार्रवाई के दिए निर्देश
मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान