4 स्थानों पर बनेंगे सैटेलाइट बस टर्मिनल

इसको लेकर रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने बैठक ली

4 स्थानों पर बनेंगे सैटेलाइट बस टर्मिनल

बैठक में एडीजी (यातायात) डॉ. हवा सिंह घुमरिया, परिवहन आयुक्त डॉ.मनीषा अरोडा, जेसीटीएसएल एमडी रामअवतार मीना, पुलिस उपायुक्त (यातायात) सागर, रोडवेज की कार्यकारी निदेशक (प्रशासन) अनीता मीना सहित जेडीए, जयपुर मेट्रो के प्रतिनिधि मौजूद रहे। 

जयपुर। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम प्रशासन की ओर से जयपुर में चार स्थानों पर सैटेलाइट बस टर्मिनल बनाए जाएंगे। इस कार्य में करीब 750 करोड़ रुपए खर्च होंगे। साथ ही सिंधीकैंप बस को विश्व स्तरीय एकीकृत आईएसबीटी हब बनाने की योजना बनाई जा रही है। साथ ही हीरापुरा बस टर्मिनल को पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में विकसित किया जाएगा। इसको लेकर रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने बैठक ली। जिसमें सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। 

राजस्थान रोडवेज की ओर से हीरापुरा (अजमेर रोड), विद्याधर नगर (सीकर रोड), जवाहर नगर (आगरा रोड) और प्रतापनगर (टोंक रोड) पर सैटेलाइट बस टर्मिनल बनाए जाएंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। इस कार्य में 750 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके विकास के लिए हितधारकों के साथ विभिन्न विकल्पों पर भी चर्चा की गई। बैठक में राइट्स लिमिटेड के पदाधिकारियों ने सेटेलाईट बस टर्मिनल के मार्केट सर्वे, व्यवहारिकता से जुडे विभिन्न पहलुओं पर अपना प्रस्तुतिकरण दिया। वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट की तर्ज पर बस स्टेण्ड की भी मेट्रो स्टेशनों से निबार्ध रुप से कनेक्टीविटी सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में एडीजी (यातायात) डॉ. हवा सिंह घुमरिया, परिवहन आयुक्त डॉ.मनीषा अरोडा, जेसीटीएसएल एमडी रामअवतार मीना, पुलिस उपायुक्त (यातायात) सागर, रोडवेज की कार्यकारी निदेशक (प्रशासन) अनीता मीना सहित जेडीए, जयपुर मेट्रो के प्रतिनिधि मौजूद रहे। 

 

Tags: bus

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में