49वां रोज शो: गुलाबों की खुशबू से महक उठा सिटी पार्क

अलग-अलग प्रजाति के थे गुलाब

49वां रोज शो: गुलाबों की खुशबू से महक उठा सिटी पार्क

शो में रंगों से भरे अलग-अलग प्रजाति के गुलाब रखे थे। जो लोग प्रदर्शनी देखने आ रहे थे, वे इनको कैमरे में कैद करना नहीं भूल रहे थे।

नवज्योति, जयपुर। रोज सोसायटी आॅफ  राजस्थान की ओर से 49वां रोज शो ने यहां आने वाले सभी पर्यटकों का दिल जीत लिया। शो के अलावा पार्क में राजस्थानी लोक नृत्य सहित कई अन्य कार्यक्रम भी आकर्षण का केंद्र रहे। इस अवसर पर आवासन मंडल के पूर्व आयुक्त व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पवन अरोड़ा ने खुले आसमान में बैलून छोड़कर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने रोज शो का दौरा कर गुलाब की किस्मों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जयपुराइट्स के लिए रोज शो एक अनूठा अवसर है, जहां रंग और सुगंध की दावत का आनंद लेते हुए फूल की देखभाल और विकास से संबंधित अपने अनुभव साझा कर सकते हैं। 

अलग-अलग प्रजाति के थे गुलाब
शो में रंगों से भरे अलग-अलग प्रजाति के गुलाब रखे थे। जो लोग प्रदर्शनी देखने आ रहे थे, वे इनको कैमरे में कैद करना नहीं भूल रहे थे। शहरवासियों का सिटी पार्क में गुलाब प्रदर्शनी गुनगुनी धूप के साथ गुलाबों की दुनिया के साथ समय बिताने की सुखद आनंद की अनुभूति दे गया। शो में आमजन ने भी विभिन्न उन्नत किस्म के गुलाब की कलम के साथ हिस्सा लिया। अच्छे गुलाबों की किस्मों को सम्मानित भी किया गया। इसके अलावा पेंटिंग कंपटीशन सहित कई अन्य रचनात्मक व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। इनके विजेताओं को सम्मानित किया गया। रोज शो में सोसायटी के संरक्षक एवं सेवानिवृत आईएएस ईश्वर चंद्र श्रीवास्तव, आवासन मंडल के मुख्य अभियंता प्रथम अमित अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य अभियंता प्रतीक श्रीवास्तव, उप आवासन आयुक्त मानसरोवर सर्किल के. के दीक्षित, सोसायटी के जनरल सेक्रेटरी अनिल कुमार भार्गव सहित जूरी के सदस्य मौजूद रहे।

Tags: Rose Show

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में