पाला बदल भाजपा के सहयोग में खड़े नेताओं ने बढ़ाई कांग्रेस की चिंता 

कांग्रेस नेताओं को भी प्रचार करते हुए वोट मांगने पड़ रहे हैं

पाला बदल भाजपा के सहयोग में खड़े नेताओं ने बढ़ाई कांग्रेस की चिंता 

कांग्रेस के ज्यादा नेताओं के पार्टी छोड़ने से हालात ऐसे बन गए हैं कि अपने क्षेत्र में प्रतिद्वंदी रहे भाजपा नेताओं के लिए अब इन कांग्रेस नेताओं को भी प्रचार करते हुए वोट मांगने पड़ रहे हैं।

जयपुर। राजस्थान लोकसभा चुनाव में पाला बदलकर भाजपा में गए नेताओं ने कांग्रेस की चिंता बढ़ा दी है। कांग्रेस में रहकर जिन नेताओं ने भाजपा प्रत्याशियों को चुनौती दी थी, अब वे ही नेता पाला बदलकर भाजपा प्रत्याशियों को मजबूत करने में जुटे हैं। इस बार पाला बदलने वाले नेताओं में कांग्रेस के नेताओं की संख्या ज्यादा है। कांग्रेस के ज्यादा नेताओं के पार्टी छोड़ने से हालात ऐसे बन गए हैं कि अपने क्षेत्र में प्रतिद्वंदी रहे भाजपा नेताओं के लिए अब इन कांग्रेस नेताओं को भी प्रचार करते हुए वोट मांगने पड़ रहे हैं।

इन क्षेत्रों में कांग्रेस की अंदरूनी रणनीति से वाकिफ इन नेताओं से टक्कर लेने के लिए कांग्रेस को अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ रहा है। पाला बदलकर भाजपा में जाने वाले नेताओं के नुकसान पहुंचाने वाली रणनीति का तोड़ निकालने के लिए स्थानीय मजबूत कांग्रेस नेताओं को टटोला जा रहा है, ताकि भाजपा प्रत्याशियों को चुनौती दी जा सके। हालांकि चूरू सीट पर पाला बदलकर आए नेता को टिकट देकर कांग्रेस को अपनी रणनीति में फायदा मिलता नजर आ रहा है, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी को अपने प्रतिद्वंदी रहे नेता के लिए प्रचार करना पड़ेगा। 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News