क्रेडाई रियल एस्टेट एक्सपो-2022 का दूसरा दिन: पूरी हो रही सपनों के घर की तलाश

राजमहल पैलेस में 11 अप्रेल तक चलेगा एक्सपो

क्रेडाई रियल एस्टेट एक्सपो-2022 का दूसरा दिन:  पूरी हो रही सपनों के घर की तलाश

शहरवासी एक्सपो का दौरा कर अपने सपनों के आशियाना की तलाश पूरी कर रहे हैं।

जयपुर। राजमहल पैलेस में आयोजित किए जा रहे चार दिवसीय क्रेडाई रियल एस्टेट एक्सपो 2022 के दूसरे दिन शनिवार को विजिटर्स बड़ी संख्या में एक्सपो का दौरा कर अपने सपनों के आशियाना की तलाश पूरी कर रहे हैं। यह एक्सपो क्रेडाई (कॉन्फेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया), राजस्थान की ओर से आयोजित किया जा रहा है। राजसमंद सांसद, दीया कुमारी दूसरे दिन की मुख्य अतिथि थीं। उन्होंने और मालवीय नगर विधायक  कालीचरण सराफ ने द्वीप प्रज्जवलन किया। इनके अलावा जयपुर विकास आयुक्त (जेडीसी),  गौरव गोयल ने भी एक्सपो का दौरा कर बिल्डर्स व डेवलपर्स से मुलाकात की। क्रेडाई राजस्थान के प्रेसीडेंट, धीरेंद्र मदान, क्रेडाई राजस्थान के चेयरमेन, अनुराग शर्मा, क्रेडाई राजस्थान के महासचिव, राजेंद्र सिंह पचार और एक्सपो के कन्वीनियर  गिरराज अग्रवाल ने अतिथियों को एक्सपो की विजिट कराई।


 उन्होंने कहा कि महामारी के दो वर्ष बाद क्रेडाई द्वारा यह शानदार एक्सपो आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसमें लोगों का काफी अच्छा रुझान देखने को मिल रहा है और यहां के हर स्टॉल पर कुछ न कुछ नया है। कोरोना महामारी के बाद आयोजित किए जा रहे इस एक्सपो के बाद प्रोपर्टी में इन्वेस्ट करने के प्रति निश्चित तौर पर रुझान बढ़ेगा। उन्होंने रियल एस्टेट को इंडस्ट्री का दर्जा दिए जाने का भी समर्थन किया।

विधायक  कालीचरण सराफ ने कहा कि कहा कि आज के समय में जब बड़े शहरों में जमीन की कमी है और जयपुर की जनसंख्या 40 लाख से अधिक हो गई है, ऐसे में होरिजेंटल डवलपमेंट की जगह वर्टिकल डवलपमेंट का कॉन्सेप्ट चलन में है। कोरोना महामारी के बाद क्रेडाई द्वारा आयोजित इस एक्सपो के जरिए रियल स्टेट कारोबार का एक्सपोजर किया गया है, इससे निश्चित रूप से इस क्षेत्र की मंदी दूर होगी।

जेडीसी गौरव गोयल ने कहा कि यह क्रेडाई की काफी अच्छी पहल है, जहां कस्टमर के समक्ष सारे विकल्प एक ही स्थान पर उपलब्ध हैं और बैंक लोन की जानकारी भी ली जा सकती है। बिल्डर्स व डवलपर्स द्वारा अपने प्रोजेक्ट्स में जो नई सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है, यहां उसका हैल्दी कॉम्पिटिशन देखने को मिल रहा है। इस तरह के आयोजन नियमित रूप से आयोजित होने चाहिए।

चार दिवसीय इस एक्सपो में 4 लाख से लेकर 6 करोड़ तक की प्रॉपर्टीज ऑफर पर उपलब्ध हैं। इनमें प्रीमियम रेजीडेंशियल, अफोर्डेबल हाउसिंग, खेत, विला, टाउनशिप, कॉमर्शियल शॉप व ऑफिस, स्टूडियो, फॉर्म हाउस और रिसॉर्ट हाउसिंग जैसी प्रोपर्टीज शामिल हैं। 36 प्रमुख डेवलपर्स द्वारा जयपुर, एनसीआर, जोधपुर तथा राजस्थान के अन्य शहरों के 300 से अधिक प्रोजेक्ट्स को प्रदर्शित किया जा रहा है। इनमें एग्रो टाउनशिप का नया कॉन्सेप्ट विजिटर्स को काफी पसंद आ रहा है। इसमें कस्टमर्स को फेंसिंग, बोरवेल, सीसीटीवी सर्विलेंस, गार्ड रेजीडेंसी व फार्मर रेजीडेंस की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी सरकार में महिलाओं पर बढ़े अत्याचार, रोकने में विफल रही है भाजपा : कांग्रेस मोदी सरकार में महिलाओं पर बढ़े अत्याचार, रोकने में विफल रही है भाजपा : कांग्रेस
ये रवैया वैसा ही रहा, जैसा कोरोना के लॉकडाउन में दिखा था। क्योंकि जब देश में बच्चे, महिलाएं सड़कों पर...
सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा
घाना में कार हादसे में 3 पुलिसकर्मियों की मौत
कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 3 के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी
लोकसभा चुनावों में पड़ोसी राज्यों से समन्वय कर बरतनी होगी सतर्कता : पंत
केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- हम न्यायिक समीक्षा नहीं कर सकते
एसबीआई ग्रीन मैराथन में दौड़े 3000 से अधिक प्रतिभागी