एयर इंडिया ने यूरोपीय देशों में बढ़ाई अपनी सेवाएं, सीधी उड़ानें करेगा शुरू

अन्य देशों के बीच भी मजूबत कनेक्टिविटी बढ़ेगी

एयर इंडिया ने यूरोपीय देशों में बढ़ाई अपनी सेवाएं, सीधी उड़ानें करेगा शुरू

एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयर इंडिया की ओर से अतिरिक्त उड़ानें संचालित होने से वैश्विक कनेक्टिविटी बढ़ेगी, जो हमारे लिये प्रमुख प्राथमिकता है।

गुरुग्राम। एयर इंडिया ने यात्रियों की निरंतर मांगों को लेकर हुए एम्स्टर्डम, कोपेनहेगन और मिलान के लिये  सेवाएं शुरू करते हुए यूरोपीय देशों में विमान परिचालन को और विस्तार दिया है। बयान के अनुसार एयर इंडिया 22 जून 2024 से सीधी उड़ानें शुरू करेगा। ये उड़ानें दिल्ली से एम्स्टर्डम शिफोल और मिलान मालपेंसा के लिये संचालित होगी। इन दो मार्गों पर सप्ताह में उड़ानों को बढ़ाकर चार और पांच दिन कर दिया है। इसके अलावा, एयर इंडिया दिल्ली से कोपेनहेगन के लिये एक और उड़ान शुरू करेगी, जो सप्ताह में पांच दिनों के लिए होगी।एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयर इंडिया की ओर से अतिरिक्त उड़ानें संचालित होने से वैश्विक कनेक्टिविटी बढ़ेगी, जो हमारे लिये प्रमुख प्राथमिकता है।

इन उड़ानों से व्यापार और पर्यटन संबंध मजूबत होगा ही और साथ ही दिल्ली हब से यूरोपीय उड़ानों से भारतीय उपमहाद्वीप और दक्षिण पूर्व एशिया के अन्य देशों के बीच भी मजूबत कनेक्टिविटी बढ़ेगी। एयर इंडिया तीन यूरोपीय शहरों में उड़ानों की संख्या बढ़ाने के साथ ही अन्य सात शहरों में एम्स्टर्डम शिफोल, कोपेनहेगन, फ्रैंकफर्ट, मिलान मालपेंसा, पेरिस सीडीजी, वियना और ज्यूरिख में एक सप्ताह में करीब 80 उड़ानें संचालित करके यूरोपीय सेवा में भागीदार बनेगी।         

 

Tags: flights

Post Comment

Comment List

Latest News

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 24 जून 2024 को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, जयपुर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई...
म्यूजियम जल्द शुरू कर गांधी वाटिका स्टडीज विजिट पाठ्यक्रमों में जोड़े सरकार: गहलोत
शिक्षा मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस : एनटीए के लिए हाई लेवल कमेटी गठित होगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं
विद्यार्थियों का हित सर्वोपरि, गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: केंद्र सरकार
World Leader होने की झूठी मार्केटिंग करते हैं मोदी: डोटासरा
Budget में सभी विधायकों को मिलेगी सड़कों की सौगात, विधानसभावार मांगे प्रस्ताव