भजन लाल सरकार का फैसला - पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की वृद्धि

भजन लाल सरकार का फैसला - पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की वृद्धि

मुख्यमंत्री भजन लाल सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात दी है। पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की वृद्धि की है। अब किसानों को 8 हजार रुपए सम्मान निधि में मिल सकेंगे। 

जयपुर। मुख्यमंत्री भजन लाल सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात दी है। पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की वृद्धि की है। अब किसानों को 8 हजार रुपए सम्मान निधि में मिल सकेंगे। 

मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा कि अन्नदाता-उत्थान' के संकल्प पर सतत गतिशील... प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के समग्र उत्थान की दिशा में पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की वृद्धि की गई। जिससे किसानों के लिए केंद्र सरकार की 6 हजार रूपए की सालाना राशि बढ़कर अब हुई 8 हजार रूपए हो गई है।अन्नदाताओं के सर्वांगीण उन्नयन हेतु प्रदेश सरकार संकल्पबद्ध है।

60.65 लाख किसानों को मिली निधि
हाल ही राज्य के 60.65 लाख किसानों को निधि की फरवरी 2024 में 16वीं किश्त की राशि मिली है। अर्थात ढ़ाई साल में 14.50 लाख किसान योजना से बाहर हो गए है। फिलहाल प्रदेश के 5.78 हजार आवेदन ई-केवाईसी के लिए लंबित हैं। पीएम सम्मान निधि की 17वीं किश्त जून-जुलाई 2024 में जारी होने की उम्मीद है। हालांकि अभी इसकी तारीख फाइनल नहीं हुई हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान