भजन लाल सरकार का फैसला - पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की वृद्धि

भजन लाल सरकार का फैसला - पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की वृद्धि

मुख्यमंत्री भजन लाल सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात दी है। पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की वृद्धि की है। अब किसानों को 8 हजार रुपए सम्मान निधि में मिल सकेंगे। 

जयपुर। मुख्यमंत्री भजन लाल सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात दी है। पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की वृद्धि की है। अब किसानों को 8 हजार रुपए सम्मान निधि में मिल सकेंगे। 

मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा कि अन्नदाता-उत्थान' के संकल्प पर सतत गतिशील... प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के समग्र उत्थान की दिशा में पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की वृद्धि की गई। जिससे किसानों के लिए केंद्र सरकार की 6 हजार रूपए की सालाना राशि बढ़कर अब हुई 8 हजार रूपए हो गई है।अन्नदाताओं के सर्वांगीण उन्नयन हेतु प्रदेश सरकार संकल्पबद्ध है।

60.65 लाख किसानों को मिली निधि
हाल ही राज्य के 60.65 लाख किसानों को निधि की फरवरी 2024 में 16वीं किश्त की राशि मिली है। अर्थात ढ़ाई साल में 14.50 लाख किसान योजना से बाहर हो गए है। फिलहाल प्रदेश के 5.78 हजार आवेदन ई-केवाईसी के लिए लंबित हैं। पीएम सम्मान निधि की 17वीं किश्त जून-जुलाई 2024 में जारी होने की उम्मीद है। हालांकि अभी इसकी तारीख फाइनल नहीं हुई हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद