सावंतगढ़ बस स्टैंड बना ताल तलैया, मुश्किल हुआ सफर

नाली निर्माण के दौरान खामियां होने से पानी हो रहा अवरूद्ध

सावंतगढ़ बस स्टैंड बना ताल तलैया, मुश्किल हुआ सफर

सीनियर सेकेंडरी स्कूल और निजी स्कूल के करीब 1 हजार बच्चे भी इसी रास्ते से होकर अपने घर के लिए जाते हैं।

सावंतगढ़। सावंतगढ़ बस स्टैंड चौराहे पर बरसाती पानी भरा रहने से क्षेत्रवासियों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल सात माह  माह पहले प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सीसी सड़क का निर्माण हुआ था। जिसमें सोरन रोड क्रॉसिंग पर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा दो नालियां रखवाई गई थी। लेकिन नाली निर्माण में खामियां रख दी गई। जिससे दोनों ही नालियों में पानी निकल नहीं पा रहा है। ऐसे में मानसून शुरू होते ही बस स्टैंड पर पानी भरने लगा है। 

ग्रामीणों ने चेताया था लेकिन अनसुनी कर दी 
ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण करते समय भी हमने नाली को सही लेवल में रखने के लिए मौके पर ही सार्वजनिक विभाग के कर्मचारियों को अवगत करवा दिया था। लेकिन इस ओर ध्यान न देकर विभाग ने अपनी मनमानी कर ली। जैसे ही बरसात हुई तो पता चला कि पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। पास में सीनियर सेकेंडरी स्कूल है तो बच्चों को भी गंदे पानी में से गुजरना पड़ रहा है। अगर विभाग द्वारा जल्दी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो यह समस्या आने वाले समय में विकट रूप ले सकती है।

स्कूल के बच्चों को भी परेशानी
सीनियर सेकेंडरी स्कूल और निजी स्कूल के करीब 1 हजार बच्चे भी इसी रास्ते से होकर अपने घर के लिए जाते हैं। उनको भी गंदे पानी के अंदर से गुजरना पड़ता है। वही सोरन, सावंतगढ,निमोद व अन्य गांव के लिए भी यहीं से गुजरना पड़ता है। जिससे हजारों को लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

स्पीड ब्रेकर की भी जरूरत
सड़क पर अभी तक स्पीड ब्रेकर भी नहीं लगवाए हैं जिससे तेज रफ्तार से गुजरने वाले वाहनों से दुर्घटना होने का डर लगा रहता है।

Read More ऑपरेशन महिला गरिमा: जागरूकता अभियान में महिलाओं एवं बालिकाओं को किया जागरूक

क्षेत्रवासियों की यह है पीड़ा
स्थानीय निवासी मरजीना मंसूरी का कहना है कि हमने निर्माण के समय भी अवगत करवाया था लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग ने ध्यान नहीं दिया। गणेश प्रसाद शर्मा ने बताया कि जनप्रतिनिधियों को भी समस्या से निजात के लिए संबंधित विभाग को अवगत कराना चाहिए । सबसे ज्यादा समस्या स्कूल से आने जाने वाले छोटे बच्चों को हो रही है। 

Read More संघर्ष पथ पर जो मिले यह भी सही वह भी सही

कई बार नाली में कचरा आजाने से भी यह समस्या हो जाती है, मौके पर जाकर जल्द ही समस्या का समाधान करवाया जाएगा। स्पीड ब्रेकर के लिए ठेकेदार को बोल दिया है, मौसम साफ होने पर लगवा दिए जाएंगे। 
- देवकी रमन, जेईएन  सार्वजनिक निर्माण विभाग नैनवां

Read More ऑपरेशन गरिमा के तहत महिलाओं को किया जागरूक

Post Comment

Comment List

Latest News

भाजपा को मिलेगा जनता का आशीर्वाद, कश्मीर में हारेंगे भ्रष्ट  भाजपा को मिलेगा जनता का आशीर्वाद, कश्मीर में हारेंगे भ्रष्ट 
चुघ ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में गरीबों के लिए काम किया...
यूफोरिया 2024: फ्रेशर्स पार्टी में गर्ल्स ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा, रैंप वॉक पर बिखेरे जलवे
कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक
जयपुर में सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल का आगाज, पंजाब ने उत्तराखंड को 3-1 से हरा हासिल किए तीन अंक
बिहार में तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत, अन्य लापता
उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक समन्वय मजबूत करने के लिए तैयार है चीन : जिनपिंग
ऑपरेशन गरिमा के तहत महिलाओं को किया जागरूक