लॉयन, हाथी, लेपर्ड के बाद अब टाइगर सफ़ारी की शुरुआत कल से, CM भजनलाल करेंगे टाइगर सफ़ारी का लोकार्पण

लॉयन, हाथी, लेपर्ड के बाद अब टाइगर सफ़ारी की शुरुआत कल से, CM भजनलाल करेंगे टाइगर सफ़ारी का लोकार्पण

जयपुर में पर्यटकों को झालाना और आमागढ़ लेपर्ड रिज़र्व, आमेर महल और हाथीगाँव में हाथी सवारी, नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क स्थित लॉयन सफ़ारी के बाद अब टाइगर सफ़ारी का रोमांच देखने को मिलेगा।

नवज्योति, जयपुर। नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क स्थित टाइगर सफ़ारी की शुरुआत सोमवार होगी।मुख्य अतिथि सीएम भजन लाल शर्मा सुबह 11 बजे टाइगर सफ़ारी का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा होंगे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता वन मंत्री संजय शर्मा करेंगे। 

दैनिक नवज्योति ने पहले ही बताया था कि इस पर्यटन सीजन पर्यटकों को टाइगर सफ़ारी की सौग़ात मिल सकती है। अभी सफ़ारी में बाघ गुलाब, बाघिन चमेली और भक्ति को रखा गया है। यहाँ भक्ति को भी टाइगर सफ़ारी में शिफ़्ट करने की ख़बर को सबसे पहले नवज्योति ने ही प्रकाशित की थी। साथ ही बताया गया था कि 32 हेक्टेयर में बनाई गई सफ़ारी में आठ की शेप में ट्रैक बनाए गया हैं। साथ ही दस रेस्टिंग शेल्टर भी बनाए गए हैं। 

गौरतलब है कि जयपुर में पर्यटकों को झालाना और आमागढ़ लेपर्ड रिज़र्व, आमेर महल और हाथीगाँव में हाथी सवारी, नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क स्थित लॉयन सफ़ारी के बाद अब टाइगर सफ़ारी का रोमांच देखने को मिलेगा। जानकारी के अनुसार शुरुआत में क़रीब चार गाड़ियों से टाइगर सफ़ारी की शुरुआत की जा सकती है। आगे चार और गाड़ियाँ यहाँ लगाई जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

भाजपा को मिलेगा जनता का आशीर्वाद, कश्मीर में हारेंगे भ्रष्ट  भाजपा को मिलेगा जनता का आशीर्वाद, कश्मीर में हारेंगे भ्रष्ट 
चुघ ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में गरीबों के लिए काम किया...
यूफोरिया 2024: फ्रेशर्स पार्टी में गर्ल्स ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा, रैंप वॉक पर बिखेरे जलवे
कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक
जयपुर में सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल का आगाज, पंजाब ने उत्तराखंड को 3-1 से हरा हासिल किए तीन अंक
बिहार में तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत, अन्य लापता
उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक समन्वय मजबूत करने के लिए तैयार है चीन : जिनपिंग
ऑपरेशन गरिमा के तहत महिलाओं को किया जागरूक