Player of the Month का पुरस्कार बुमराह और मंधाना को मिला

Player of the Month का पुरस्कार बुमराह और मंधाना को मिला

ICC ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि जून महीने में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह और स्मृति मंधाना को यह पुरस्कार दिया गया है।

दुबई। भारत की पुरुष टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और महिला टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार से नवाजा गया है। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी)  ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि जून महीने में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह और स्मृति मंधाना को यह पुरस्कार दिया गया है। यह पहली बार है जब एक ही देश महिला और पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों ने एक ही महीने में यह पुरस्कार जीते हैं। बुमराह ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और अफ़गानिस्तान क्रिकेट टीम के रहमानुल्लाह गुरबाज को पीछे छोड़ते हुए ये सम्मान हासिल किया है। 

जसप्रीत बुमराह ने टी-20 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करते हुए आठ मैचों में 4.17 की औसत से गेंदबाजी की और 15 विकेट झटके थे। वह भारतीय टीम के दूसरे शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी नवाजा गया था। इसके अलावा एनरिक नोटर्जे ने भी टूर्नामेंट में 9 मैच में 15 विकेट झटके। सबसे ज्यादा 17-17 विकेट संयुक्त रूप से अफ़गानिस्तान फजलहक फारूकी और भारत अर्शदीप सिंह ने लिये थे।

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ स्मृति मंधाना ने लगातार दो वनडे मुकाबले में शतक (117) और (136) जड़ दिए थे। उन्होंने महिला वर्ग में विमेंस प्लेयर ऑफ मंथ के लिए इंग्लैंड की मैया बाउचियर और श्रीलंका की विशमी गुणरत्ने को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार जीता।

Read More राष्ट्रीय खेल नियामक बोर्ड बनेगा, विवाद सुलझाएगा न्यायाधिकरण, बिना मान्यता राष्ट्रीय ध्वज और नाम के उपयोग पर जेल और जुर्माने का प्रावधान

बुमराह ने पुरस्कार के लिये चुने जाने के बाद कहा कि जून आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। हम लोगों के लिए पिछले कुछ दिन बहुत शानदार रहे हैं। उम्दा प्रदर्शन कर टूर्नामेंट जीतना खास अहसास है, इन यादों को मैं हमेशा अपने साथ रखूंगा। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और रहमानुल्लाह गुरबाज को शानदार प्रदर्शन के लिए मैं बधाई देता हूं। अंत में मैं अपने परिवार, साथी खिलाड़ियों और कोचों को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।

Read More पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सांसद बेटे दुष्यंत सिंह की भी क्रिकेट में एंट्री

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान