अस्पताल की मरीजों वाली एकमात्र लिफ्ट भी खराब

मेडिकल कॉलेज अस्पताल : चार में से केवल एक लिफ्ट मरीजों के लिए संचालित वो भी खराब हुई तो सीढ़ियों और रैंप पर आए मरीज

अस्पताल की मरीजों वाली एकमात्र लिफ्ट भी खराब

यही लिफ्ट इससे पहले भी खराब हो चुकी है, उस समय भी ठीक होने में दो से तीन दिन का समय लग गया था।

कोटा। कोटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार को एकमात्र चालू लिफ्ट खराब हो गई। जिसके चलते अस्पताल में आने वाले मरीजों को दिनभर रैंप का इस्तेमाल करने पर मजबूर रहे। लिफ्ट सुबह ओपीडी के समय ही खराब हो गई थी। जिसके बाद से ही भर्ती मरीजों को ऊपर से नीचे तक आने में रैंप का रास्ता लेना पड़ा। वहीं अस्पताल में मरीजों के लिए केवल एक ही लिफ्ट संचालित हो रही है। ऐसे में परेशानी और ज्यादा बढ़ जाती है। 

पहले भी हो चुकी लिफ्ट खराब
यही लिफ्ट इससे पहले भी खराब हो चुकी है, उस समय भी ठीक होने में दो से तीन दिन का समय लग गया था। वहीं अस्पताल में केवल यही लिफ्ट संचालन करने की स्थिति में है, जिससे इस पर भार अधिक हो जाता है। ओपीडी के साथ ही आपातकालीन और भर्ती मरीज तीनों ही स्थिति में इसी लिफ्ट का उपयोग होता है। बुधवार को भी लिफ्ट बंद हो जाने से सभी मरीज लिफ्ट की जगह रैंप और सीढ़ियों पर निर्भर रहे। पहले भी खराब होने की स्थिति में मरीज कई दिनों तक परेशानी उठा चुके हैं। चार में से एक ही लिफ्ट संचालित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चार कुल लिफ्ट मौजूद हैं। जिसमें से एक गेट नंबर 1 पर, एक रेडयोडायग्नोसिस विभाग के पास, एक ब्लड बैंक के पास और एक लिफ्ट गेट नंबर 2 के पास मौजूद है। लेकिन चारों लिफ्ट में से केवल ब्लड बैंक के पास मौजूद लिफ्ट ही मरीजों के लिए संचालित है। अन्य तीनों लिफ्ट में से दो लिफ्ट सालों से खराब पड़ी हैं। वहीं गेट नंबर 1 वाली लिफ्ट केवल डॉक्टर और स्टाफ के लिए संचालित है। ऐसे में भर्ती मरीजों को ऊपर नीचे आने जाने में काफी दिक्कत का सामना करना होता है।

लोगों का कहना है
अस्पताल में एक ही लिफ्ट चालू अवस्था में है, जिस पर भी दिनभर भीड़ रहती है। जबकि अस्पताल में चार लिफ्ट मौजूद हैं फिर भी लोगों को बेवजह परेशानी उठानी पड़ती है।
- सुभाष राठी, सुभाष नगर

मेरा भाई अस्पताल के मेडिसिन वार्ड में भर्ती है, दिन में उसकी जांच करवानी थी तो नीचे लाना पड़ा। लिफ्ट खराब होने के कारण रैंप से गए जिससे समय भी लगा और उसे भी परेशानी हुई। दुसरी लिफ्ट चालू रहती तो परेशान नहीं आती।
- इंद्र कुमार, रायुपरा

Read More सड़क किनारे कच्चे घरों में जीवन-यापन की मजबूरी

अस्पताल की चारों में से तीन लिफ्ट तो चालू अवस्था में रहनी चाहिए है। क्योंकि गेट नंबर 2 के बाहर वाल लिफ्ट भी सालों से खराब पड़ी है। जिससे गायनिक, पोस्ट गायनिक और अस्थि रोग वार्ड जुड़े हैं। इनके मरीजों को चक्कर लगाकर दुसरी ओर जाना होता है।
- कौशल राज, केबल नगर

Read More झूठ बोलने की मशीन बन चुकी है कांग्रेस : चौहान

इनका कहना है
कुछ तकनीकी समस्या के कारण लिफ्ट खराब हो गई है। जिसके ठीक कराने के लिए मेंटिनेंस टीम बुला ली है। आज कल में लिफ्ट ठीक हो जाएगी। अन्य लिफ्टों को ठीक कराने के लिए पीडब्लूडी और चिकित्सा विभाग को पत्र लिखा हुआ है।
- डॉ. आर पी मीणा, अधीक्षक, मेडिकल कॉलेज अस्पताल

Read More Gold & Silver Price: साेने में तेजी बरकरार, नई ऊंचाई पर पहुंची कीमत, चांदी में बदलाव नहीं

Post Comment

Comment List

Latest News

सतर्कता से आम नागरिक बन सकता है देश का प्रथम सिपाही : दवे सतर्कता से आम नागरिक बन सकता है देश का प्रथम सिपाही : दवे
यह यात्रा जयपुर से होकर यह श्रीगंगानगर, अमृतसर, जम्मू और कश्मीर होते हुए द्रास कारगिल पहुंचकर सम्पन्न होगी। 
शातिर ई-रिक्शा चोर गिरफ्तार
BJP विधायक का सरकार के खिलाफ संदेश, यूपी में हलचल
जमीनी विवाद में रिश्तेदार की हत्या करने वाले बुजुर्ग को आजीवन कारावास
चुनावी रैली के दौरान फायरिंग में डोनाल्ड ट्रंप घायल, शूटर सहित एक दर्शक की मौत 
विकास में नहीं छोड़ेंगे कोई कसर, प्राथमिकता से कराएं जाएंगे कार्य- रामबिलास मीना
शिक्षा में नवाचार : यूजी की पढ़ाई के साथ मिलेगी स्किल शिक्षा की ट्रेनिंग