कोख में पल रहे बच्चों की तय की जाती है रेट, 20 बच्चों की खरीद फरोख्त शर्मनाक: हरिमोहन

5 गांव तो मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में हैं

कोख में पल रहे बच्चों की तय की जाती है रेट, 20 बच्चों की खरीद फरोख्त शर्मनाक: हरिमोहन

विपक्षी सदस्यों ने इस विषय पर हंगामा शुरू किया तो मंत्री गजेंद्र खींवसर ने कहा कि यह दुखद घटना है। वंहा थाने में कुछ प्रकरण 2023 में तो कुछ इस साल दर्ज हुए हैं।

जयपुर। दिल्ली के दलालों के जरिए राजस्थान में छोटे बच्चों की खरीद फरोख्त का मामला गुरुवार को सदन में गूंजा। कांग्रेस विधायक हरिमोहन शर्मा ने पर्ची के माध्यम से मामला उठाते हुए सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए। विधायक शर्मा ने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों में दिल्ली के दलालों के बच्चों की खरीद फरोख्त का मामला गम्भीर है। कोख में पल रहे बच्चों की रेट तय की जाती है। यह बहुत शर्मनाक की बात है। जांच में पिछले 9-10 महीने में ही 20 बच्चों की खरीद फरोख्त होने की बात सामने आई है। इनमें से 5 गांव तो मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में हैं। मामला सामने आने के बाद भी स्थानीय पुलिस, प्रशासन के अफसर और जनप्रतिनिधियों के चुप्पी साधे रखना सवाल खड़े करता है। 

मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और मंत्री का अभी तक इस मामले पर ध्यान नहीं जाना भी गम्भीर बात है। लोग रोजगार नहीं होने के कारण बच्चों को बेच रहे हैं, लेकिन सरकार ने अफसरों को बुलाकर अभी तक इस बारे में क्यों नहीं पूछा। विपक्षी सदस्यों ने इस विषय पर हंगामा शुरू किया तो मंत्री गजेंद्र खींवसर ने कहा कि यह दुखद घटना है। वंहा थाने में कुछ प्रकरण 2023 में तो कुछ इस साल दर्ज हुए हैं। सरकार चाहे कोई भी हो, लेकिन ऐसे मामलों में कॉउंसलिंग की जरूरत है। एनजीओ और समाज के लोगों की भी जरूरत है। मंत्री के जबाव से असंतुष्ट विपक्ष हंगामा करने लगा। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि इस सरकार में मंत्री ने बयान दिया था कि ज्यादा बच्चे पैदा करो,क्या ये बयान इसीलिए दिया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना