नि:शुल्क बिजली योजना पर सदन में हंगामा, मंत्री बोले- फिलहाल रजिस्टर्ड उपभोक्ताओं को मिल रहा 100 यूनिट का लाभ

नए उपभोक्ताओं को 100 यूनिट फ्री बिजली नहीं दी जाएगी

नि:शुल्क बिजली योजना पर सदन में हंगामा, मंत्री बोले- फिलहाल रजिस्टर्ड उपभोक्ताओं को मिल रहा 100 यूनिट का लाभ

नए उपभोक्ताओं को 100 यूनिट फ्री बिजली नहीं दी जाएगी। सरकार अभी विद्युत उपभोग चार्ज के अतिरिक्त शुल्क और करों को कम करने का विचार नहीं रखती है।

जयपुर। विधानसभा में प्रश्नकाल में नि:शुल्क बिजली योजना का मामला उठा। बीएसपी विधायक मनोज न्यांगली ने इस मुद्दे पर प्रश्न लगाकर शेष उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली का लाभ देने के बारे में जानकारी मांगी। ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने जवाब दिया कि वर्तमान में नए उपभोक्ताओं को 100 यूनिट फ्री बिजली नहीं दी जाएगी। सरकार अभी विद्युत उपभोग चार्ज के अतिरिक्त शुल्क और करों को कम करने का विचार नहीं रखती है।

बसपा विधायक मनोज न्यांगली ने कहा कि राजस्थान की जनता के साथ भेदभाव किया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि प्रदेश में एक करोड़ 29 लाख उपभोक्ता है। वर्तमान में 98 लाख 23 हजार को लाभ दिया जा रहे। बिना रजिस्टर्ड उपभोक्ताओं की संख्या 30 लाख है। पूर्ववर्ती सरकार की मंशा होती तो सभी उपभोक्ताओं को लाभ दिया जाता। कांग्रेस सरकार ने रजिस्ट्रेशन का राइडर रखा।विधायक मनोज न्यांगली ने कहा कि अब आपकी सरकार है, आप रजिस्ट्रेशन शुरू करो। 

फ्यूल सरचार्ज कम करने की जगह सरकार बढ़ाना चाहती है। नागर ने कहा कि 200 यूनिट तक वाले उपभोक्ताओं का फ्यूल सरचार्ज राजस्थान सरकार वहन कर रही है। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि एक प्रदेश दो कानून नही चल सकते। आधो को दिया जा रहा है आधो को नहीं, यह भेदभाव है। ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा अगर आपकी  सरकार की मंशा थी तो आपने रजिस्ट्रेशन का दायरा क्यों रखा। इस बात पर विपक्ष के सदस्यों ने इस दौरान हंगामा किया।

 

Read More सीजीएसटी विसंगतियों को दूर करने के लिए विभाग ने व्यापारियों और कर सलाहकारों से किया संवाद 

Tags: assembly

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश