असर खबर का - निगम गौशाला से शिफ्ट होने लगे लावारिस गौवंश

भांडाहेड़ा की निजी गौशाला में शिफ्ट किए 10 गौवंश

असर खबर का - निगम गौशाला से शिफ्ट होने लगे लावारिस गौवंश

गौवंश शिफ्ट करने का मामला सबसे पहले दैनिक नवज्योति ने उठाया था।

कोटा।  नगर निगम की बंधा धर्मपुरा स्थित गौशाला से जिले की निजी गौशलाओं में लावारिस गौवंश को शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया है।सबसे पहले दीगोद के भांडाहेड़ा स्थित राधा रानी गौशाला को 10 गौवंश दिए गए। जिनमें 7 गाय और 3 बछड़े शामिल हैं। इसी तरह से जिले की अन्य गौशालाओं को उनकी गौवंश क्षमता के अनुसार लावारिस गौवंश दिए जाएंगे। नगर निगम की बंधा धर्मपुरा स्थित गौशाला में क्षमता से अधिक गौवंश भरा हुआ है। जिससे वहां समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जिला कलक्टर ने गत दिनों पशुपालन विभाग को निर्देश दिए थे कि जिन निजी गौशालाओं को राज्य सरकार से अनुदान प्राप्त होता है। उन्हें उनकी गौवंश क्षमता का 10 फीसदी लावारिस गौवंश रखने का अधिकार है। ऐसे में जिले की 22 निजी गौशालाओं को गौवंश देने का आदेश जारी किया था। उसके बाद पशु पालन विभाग के संयुक्त निदेशक ने 605 गौवंश को शिफ्ट करने का आदेश दिया था। नगर निगम कोटा दक्षिण की गौशाला समिति के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ने बताया कि निगम की गौशाला से पहली भांडाहेड़ा की गौशाला को 10 गौवंश दिए गए हैं। जिन्हें वहां एक दिन पहले शिफ्ट करवा दिया है। इसी तरह 22 गौशालाओं को कुल 605 गौवंश दिए जाने हैं। 

नवज्योति ने प्रकाशित किया था मामला
गौरतलब है कि निगम की बंधा धर्मपुरा स्थित गौशाला में अधिक गौवंश होने से वहां से निजी गौशालाओं में गौवंश शिफ्ट करने का मामला सबसे पहले दैनिक नवज्योति ने उठाया था। समाचार पत्र में 20 जुलाई के अंक में पेज 6 पर ‘निगम की गौशाला में जगह का टोटा, निजी में शिफ्ट होंगे 605 गौवंश’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें नगर नगम कोटा दक्षिण के उपायुक्त महावीर सिंह सिसोदिया ने कहा था कि पशु पालन विभाग की रिपोर्ट पर निजी गौशालाओं को उनकी आवश्यकता अनुसार निगम गौशाला से गौवंश दिए जाएंगे। उसके बाद यह प्रक्रिया शुरु की गई। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश