राजस्थान और मध्यप्रदेश के मध्य बनेगा श्रीकृष्ण गमन पथ : मुख्यमंत्री

श्रीनाथ जी में मुखारविंद मंदिर के दर्शन

राजस्थान और मध्यप्रदेश के मध्य बनेगा श्रीकृष्ण गमन पथ : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जन्माष्टमी पर घोषणा करते हुए कहा कि राजस्थान और मध्यप्रदेश की सरकारें संयुक्त रूप से उज्जैन में संदीपनि आश्रम तक जाने के लिए श्रीकृष्ण गमन पथ का निर्माण करेंगी।

डीग। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जन्माष्टमी पर घोषणा करते हुए कहा कि राजस्थान और मध्यप्रदेश की सरकारें संयुक्त रूप से उज्जैन में संदीपनि आश्रम तक जाने के लिए श्रीकृष्ण गमन पथ का निर्माण करेंगी। श्रीकृष्ण गमन पथ पर श्री कृष्ण के जीवन काल से जुड़े तथा पौराणिक आस्था के स्थानों को चिन्हित कर उनका विकास किया जाएगा।  शर्मा सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी पर डीग के पूंछरी का लौठा स्थित मुखारविंद मंदिर पहुंचे और सपत्नीक भगवान का दुग्ध से अभिषेक  प्रदेश के सुख.समृद्धि और खुशहाली के लिए कामना की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सुदर्शनधारी श्रीकृष्ण भगवान ने भगवतगीता के माध्यम से पूरी दुनिया को कर्म एवं धर्म का संदेश दिया है। उनका संदेश पूरी मानव जाति के लिए अमूल्य धरोहर है।

महाकाल के दर्शन कर की पूजा-अर्चना
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में सपरिवार महाकाल के दर्शन कर पूजा-अर्चना की तथा प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। सीएम ने महाकाल की झांकी में शामिल होकर श्रद्धालुओं के साथ हर हर महादेव के जयकारे लगाए। इसके बाद सीएम ने सांदीपनि आश्रम पहुंचकर वहां भी विधिवत पूजा अर्चना की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीकृष्ण, बाबा भोलेनाथ की नगरी उज्जैन स्थित सांदीपनि आश्रम में शिक्षा ग्रहण करने आए थे। उन्होंने कहा कि मथुरा से लेकर उज्जैन तक जिन जिन स्थानों से कृष्ण होकर आए, उनको राजस्थान और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा संयुक्त रूप से विकसित कर ‘कृष्ण गमन पथ’ धार्मिक सर्किट बनाया जाएगा। इस सर्किट के विकसित होने से दोनों राज्यों के बीच धार्मिक और सामाजिक सौहार्द बढ़ेगा तथा आपसी रिश्ते और अधिक मजबूत होंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री का उज्जैन हेलीपैड पर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। 

Post Comment

Comment List

Latest News