देश में आज दो-दो बैसाखियों वाली सरकार : पायलट

राव बादा मूर्ति स्थापना की प्रथम वर्षगांठ पर कार्यक्रम आयोजित, ग्यारह सौ महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा 

देश में आज दो-दो बैसाखियों वाली सरकार : पायलट

पायलट दांतली में राव बादा सर्किल तिराहे पर राजस्थान प्रदेश आदिवासी कांग्रेस एवं राव बादा विकास संस्थान की ओर से आयोजित आदिवासी मीना समाज के अंतिम शासक राव बादा की मूर्ति स्थापना की प्रथम वर्षगांठ पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।

जमवारामगढ़। भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव सचिन पायलट ने कहा कि की देश में दो-दो बैसाखी वाली त्रिशंकु सरकार है। संविधान देश का सबसे बड़ा ग्रंथ है। संविधान से किसी को भी छेड़छाड़ नहीं करने दी जाएगी और ना ही दलित, आदिवासी, पिछड़े, दबे कुचले, कमजोर, किसान और मजदूरों की आवाज दबने नहीं दी जाएगी।

पायलट दांतली में राव बादा सर्किल तिराहे पर राजस्थान प्रदेश आदिवासी कांग्रेस एवं राव बादा विकास संस्थान की ओर से आयोजित आदिवासी मीना समाज के अंतिम शासक राव बादा की मूर्ति स्थापना की प्रथम वर्षगांठ पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महान योद्धा राव बादा के जीवन संघर्ष और इतिहास से प्रेरणा लेकर हमारे बच्चों का भविष्य अच्छा व साधन सम्पन्न कैसे बने, कुरूतियों को कैसे मिटाए व पढ़ लिखकर कैसे आगे बढे़। पायलट ने आदिवासी संगम आयोजित करने के लिए आदिवासी कांग्रेस के लिए आदिवासी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष शंकर लाल मीना ब्याड़वाल की पीठ थपथपाई।

शंकर लाल ने वीर योद्धा राव बादा के इतिहास की जानकारी के साथ आदिवासियों को पहले लिखने पढ़ने का अधिकार नहीं था। आज फिर आदिवासी, दलितों व पिछड़ों को कमजोर करने के षड़यंत्र रचे जा रहे हैं। टोंक-सवाई माधोपुर सांसद हरीश मीना शासक राव बादा से सीख लेने के साथ नौजवानों से पढ़ लिखकर आगे बढ़ने, भाईचारा एवं एकता कायम रखने की अपील की। दौसा सांसद मुरारी लाल मीना ने कहा कि कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बहाने दलित व आदिवासियों को क्रिमिलेयर व वर्गीकरण के नाम पर बांटने का काम किया जा रहा है। थानागाजी विधायक कांति मीना ने कहा कि राव बादा नरहैट मत्स्य प्रदेश के शासक थे। दांतली से लौटवास, आंधी से नटाटा की सड़कें सेंचुरी की अड़चने दूर करने करने की मांग की। कार्यक्रम को जयपुर ग्रामीण से लोकसभा प्रत्याशी रहे अनिल चौपड़ा, शाहपुरा विधायक मनीष यादव, किशनपोल विधायक अमीन कागजी, विधायक घनश्याम महर, विधायक राजगढ़ मांगीलाल मीना, पूर्व विधायक जमवारामगढ़ गोपाल मीना, पूर्व विधायक बांदीकुई जीआर खटाना, पूर्व विधायक मसूदा राकेश पारीक, युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष व विधायक संगरिया अभिमन्यू पूनिया ने संबोधित किया। 

इससे पहले पायलट ने कार्यक्रम संयोजक शंकर लाल मीना के साथ राव बादा की मूर्ति को माला पहनाकर नमन किया। कार्यक्रम में राव बादा विकास संस्थान के अध्यक्ष हरीनारायण मीना, जगदीश मीना कानीखोर, पन्नालाल मीना, रमेश मीना रामगढ़, पूर्व प्रधान एडवोकेट रामजीलाल मीना, पन्नालाल मीना भावनी, गिर्राज ब्याड़वाल गुवाड़ा, रामकुंवार मीना ब्याड़वाल माथासूला, पूर्व विधायक विराट नगर इंद्रराज गुर्जर, विनोद जाखड़, अभिषेक विश्नोई, अलवर उप जिला प्रमुख ललिता मीना, अर्जुन मीना, आरडी गुर्जर, अशोक मीना, समाज सेवी डॉ. विकास जैफ, पूर्व विधायक कोटपूतली रामस्वरूप कसाना, भारत यात्री विजय मीना सहित हजारों की संख्या में आदिवासी महिला व पुरुषों सहित हजारों लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत की।

Read More सतरंगी सियासत

डॉ किरोड़ी को मन से मनाए
सचिन पायलट ने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश के बडे़ नेता प्रदेश सरकार में डॉ. किरोड़ी मीना मंत्री है। भाजपा उन्हें मन से मनाए तो मान जाएंगे, लेकिन सही मन से मनाए ही नहीं तो कैसे मानेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा का यह अंदरूनी मामला है, लेकिन सरकार में कौन मंत्री है यह पता ही नहीं चल रहा है।

Read More केडीए ने करवाया चम्बल की नई पुलिया पर पेचवर्क

Post Comment

Comment List

Latest News