ब्राजील में बैन हो सकता है एक्स, एलन मस्क ने कोर्ट के आदेशों का पालन करने से किया इनकार

सेवाओं को निलंबित कर दिया जाएगा

ब्राजील में बैन हो सकता है एक्स, एलन मस्क ने कोर्ट के आदेशों का पालन करने से किया इनकार

ब्राजील में एक्स का नया कानूनी प्रतिनिधि कौन होगा अन्यथा उसकी सेवाओं को निलंबित कर दिया जाएगा।

ब्रासीलिया। अमेरिकी उद्यमी एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने कहा है कि उसने ब्राजील की एक अदालत के अवैध आदेशों का पालन करने से इनकार कर दिया है और उसे आशंका है कि देश में उसकी सेवा बंद कर दी जाएगी। ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एलेक्जेंडर डी मोरेस ने मस्क को 24 घंटे के भीतर अदालत को सूचित करने का आदेश दिया था कि ब्राजील में एक्स का नया कानूनी प्रतिनिधि कौन होगा अन्यथा उसकी सेवाओं को निलंबित कर दिया जाएगा।

एक्स की ग्लोबल गवर्नमेंट अफेयर्स टीम ने कहा कि जल्द ही हमें आशंका है कि न्यायाधीश एलेक्जेंडर डी मोरेस ब्राजील में एक्स को बंद करने का आदेश देंगे, केवल इसलिए क्योंकि हमने उनके राजनीतिक विरोधियों को सेंसर करने के उनके अवैध आदेशों का पालन करने से इनकार कर दिया है। न्यायाधीश ने एक्स के ब्राजीलियाई कानूनी प्रतिनिधि को कारावास की धमकी दी। टीम ने कहा कि वह अवैध आदेशों का पालन नहीं करेगी।

मस्क ने बाद में कहा कि ब्राजील की अदालत की ओर से उसके खातों को फ्रीज करने के फैसले के बावजूद उनकी सैटेलाइट इंटरनेट सेवा स्टारलिंक ब्राजील के सशस्त्र बलों का समर्थन करना जारी रखेगा। मस्क ने एक्स पर लिखा कि ब्राजील में हमारे बैंक खाते जज डी वोल्डेमॉर्ट द्वारा अवैध रूप से फ्रीज कर दिए गए हैं, इसके बावजूद स्टारलिंक ब्राजील की सेना का समर्थन करना जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि मामला सुलझने तक स्पेसएक्स ब्राजील में उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में इंटरनेट सेवा प्रदान करेगा। कई दूरदराज के स्कूल और अस्पताल स्टारलिंक पर निर्भर हैं।

 

Read More रवनीत बिट्टू ने दिया विवादित बयान, नंबर एक आंतकी है राहुल गांधी 

Tags: elon

Post Comment

Comment List

Latest News