इंडिगो के विमान का उड़ाने के बाद इंजन फेल, हादसा टला

विमान वापस मुड़ गया

इंडिगो के विमान का उड़ाने के बाद इंजन फेल, हादसा टला

पायलट ने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और पूरी तरह से इमरजेंसी लैंडिंग की घोषणा की गई। रनवे को दोनों तरफ से खाली कराया गया ताकि विमान को सुरक्षित उतारा जा सके।

कोलकाता। बंगलुरु जा रही इंडिगो फ्लाइट को उड़ान के तुरंत बाद इंजन फेल होने के कारण वापस कोलकाता आना पड़ा। एक यात्री ने इंजन में आग देखी, लेकिन एयरलाइन या एयरपोर्ट अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की। विमान में सवार सभी 173 यात्री समेत चालक दल के मेंबर सुरक्षित हैं। टेक ऑफ के कुछ मिनट बाद ही इमरजेंसी के कारण पायलट ने विमान को उतार दिया। कोलकाता से इंडिगो की एक फ्लाइट बंगलुरु जा रही थी, लेकिन उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद एक इंजन में खराबी आ गई। 

इसके बाद उसे वापस कोलकाता एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। घटना रात के करीब साढ़े दस बजे की है। यात्री नीलांजन दास ने बताया कि उन्होंने एक अजीब आवाज सुनी और एक इंजन से आग की लपटें देखीं। जिसके बाद विमान वापस मुड़ गया। पायलट ने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और पूरी तरह से इमरजेंसी लैंडिंग की घोषणा की गई। रनवे को दोनों तरफ से खाली कराया गया ताकि विमान को सुरक्षित उतारा जा सके। रात के लगभग 11.05 बजे विमान एक इंजन के सहारे सुरक्षित लैंड कर गया। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि इंजन फेल होना एक गंभीर समस्या है, लेकिन ऐसा होना असामान्य नहीं है। उन्होंने कहा कि गनीमत है कि विमान सुरक्षित उतर गया। हालांकि एक यात्री ने इंजन में आग लगने की बात कही है, लेकिन इसकी पुष्टि अभी तक एयरलाइन या एयरपोर्ट अधिकारियों ने नहीं की है।

 

Tags: plane

Post Comment

Comment List

Latest News