वसुन्धरा राजे ने झालावाड़ में ली भाजपा की सदस्यता, बोली- धैर्य रखो तो मंज़िल ज़रूर मिलती है

घूम लिया मैंने जग सारा, अपना घर है सबसे प्यारा

वसुन्धरा राजे ने झालावाड़ में ली भाजपा की सदस्यता, बोली- धैर्य रखो तो मंज़िल ज़रूर मिलती है

राजे ने कहा कि 21 अक्टूबर 1951 में हमारी विचारधारा का जो जनसंघ रूपी कारवां शुरू हुआ, वह आज विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बन चुका है।

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बुधवार को झालावाड़ में भाजपा की सदस्यता ली और कहा कि घूम लिया मैंने जग सारा, अपना घर है सबसे प्यारा। उन्होंने कहा कि मुझे जयपुर में सदस्यता ग्रहण करने के लिए कहा गया था, लेकिन मैंने निर्णय लिया कि मैं अपने घर झालावाड़ में ही सदस्यता लूँगी। इस अवसर पर सदस्यता अभियान के सह संयोजक विधायक निर्मल कुमावत भी मौजूद थे।

राजे ने कहा कि 21 अक्टूबर 1951 में हमारी विचारधारा का जो जनसंघ रूपी कारवां शुरू हुआ, वह आज विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बन चुका है। यह हमारे कार्यकताओं की बदौलत हुआ। कार्यकर्ताओं के धैर्य की वजह से हुआ। यदि धैर्य रखा जाये तो मंज़िल ज़रूर मिलती है।हमारे कार्यकर्ताओं ने धैर्य रखा तो आज भाजपा इस मुक़ाम पर पहुँची। हमारे कार्यकर्ताओं के लिए पद नहीं, संगठन सर्वोपरि है। वे ख़ुद के लिए नहीं संगठन के लिए जीते हैं।

उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा भी था जब देश में जनसंघ की सिर्फ़ 3 सीटें हुआ करती थी। आज देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उसी विचारधारा भाजपा की लगातार तीसरी बार सरकार है। एक जमाना था जब किसी गाँव में सरपंच तक बीजेपी का नहीं मिलता था, आज देश के अधिकांश प्रदेशों में भाजपा या उसके सहयोगी दलों की सरकारें हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

महिलाओं को मिले उनके अधिकार, इसके लिए कांग्रेस करेगी संघर्ष : खड़गे महिलाओं को मिले उनके अधिकार, इसके लिए कांग्रेस करेगी संघर्ष : खड़गे
उन्होंने कहा कि आधी आबादी को पूरा हक़ मिलना एक संवैधानिक दायित्व है, जिसके लिए कांग्रेस पार्टी पूर्णतः प्रतिबद्ध है।...
उपचुनाव की तैयारी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राठौर और प्रभारी अग्रवाल पहुंचे विधानसभा क्षेत्र खींवसर
ट्रंप की पत्नी मेलानिया ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी पर लगाया निजता के हनन का आरोप
अक्टूबर में हो सकते हैं राजस्थान के 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव
समारोह में प्रतिनिधि इकाइयों के कार्यों से कराया अवगत
8 लाख वार्षिक आय में ओबीसी क्रीमीलेयर और 8 लाख में जनरल गरीब: राजेन्द्र सेन 
महिला अपराधों पर महिला कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी, नए सदस्य बनाकर बढ़ाएंगे ताकत: गौतम