विधायक मीना ने अधिकारियों को चेताया, काम नहीं करना है तो तबादला करा कर चले जाए

विधायक ने की जनसुनवाई

विधायक मीना ने अधिकारियों को चेताया, काम नहीं करना है तो तबादला करा कर चले जाए

विधायक रामबिलास मीना ने बुधवार को लालसोट पंचायत समिति सभागार पर उपखंड स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम में अधिकारियों को चेताया कि वे लोगों की सम्मान के साथ सुनवाई कर समस्याओं का समय पर निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें।

लालसोट। विधायक रामबिलास मीना ने बुधवार को लालसोट पंचायत समिति सभागार पर उपखंड स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम में अधिकारियों को चेताया कि वे लोगों की सम्मान के साथ सुनवाई कर समस्याओं का समय पर निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें। अगर कोई अधिकारी समस्याओं का समय पर समाधान नहीं करते हैं तो वह समय रहते अपना तबादला कर कर यहां से चल जावे। विधायक मीना ने अधिकारियों को निर्देश दिए की जनसुनवाई में आने वाली समस्याओं का एक सप्ताह में निस्तारण कर उन्हें अवगत कराया जावे ताकि लोगों को राहत मिल सके। विधायक मीना ने कहा कि आमजन की समस्याओं का समय पर निस्तारण कर उन्हें राहत प्रदान की जावे। जनसुनवाई के दौरान बिजली, पेयजल, सड़क निर्माण, आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषाहार में हो रही अनियमितताओं, तबादलों, राजस्व संबंधी, सार्वजनिक निर्माण विभाग से संबंधित सहित अन्य कई समस्याएं लोगों ने विधायक मीना की समक्ष रखी। लालसोट के सुरक्षित नगर के लोगों ने पेयजल समस्या को लेकर ज्ञापन सौंप कर निराकरण की मांग की। भाजपा नेता शंभूलाल कुईवाला कहा कि जल जीवन मिशन के तहत गांवों में पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़कें खोद दी लेकिन उनको ठीक नहीं कराए जाने से आम लोग परेशान है। उन्होंने कहा कि पंचायत समिति द्वारा ग्राम पंचायत में रोड लाइटें लगाई थी जो बंद पड़ी है उन्हें चालू कराई जावे। सेडूलाई कॉलोनी में बरसात के पानी भराव की समस्या को लेकर पानी निकासी की व्यवस्था के लिए दीपक शर्मा ने समस्या बताई। लालसोट नगर पालिका के पार्षदों ने भी अपने-अपने वार्डों की समस्याओं से विधायक मीना को रूबरू कराया। शंभू लाल कुईवाला ने घाटा बालाजी से बाईस मील तक जर्जर हो रहे सड़क मार्ग के निर्माण में ठेकेदार द्वारा लीपापोती किए जाने की बात कही तथा उन्होंने कहा कि जर्जर हो रही सड़क एवं गड्ढों के चलते कई लोग दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। इस पर विधायक मीना ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को निर्देश दिए की सड़क का सही निर्माण नहीं होने तक ठेकेदार को भुगतान नहीं किया जावे। जनसुनवाई के दौरान विधायक रामबिलास मीना ने लोगों की समस्याएं सुनते हुए मौके पर ही अधिकारियों को निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान लगभग छः दर्जन समस्याएं लोगों ने उनके समक्ष रखी। क्षेत्र से काफी संख्या में लोग अपनी समस्याओं को लेकर जनसुनवाई में पहुंचे। जनसुनवाई के दौरान पंचायत समिति प्रधान नाथूलाल मीणा, उपखंड अधिकारी नरेंद्र मीणा, तहसीलदार अमितेश मीणा, पंचायत समिति विकास अधिकारी जतन सिंह गुर्जर, नगर परिषद सभापति प्रतिनिधि सोनू बिनौरी सहित उपखंड स्तरीय सभी विभागों अधिकारी उपस्थित रहे।

मृत व्यक्ति को जिंदा बताकर 12 बीघा भूमि की फर्जी रजिस्ट्री का मामला छाया
जनसुनवाई के दौरान भाजपा नेता शिवशंकर जोशी द्वारा गत दिनों निर्झरना तहसील क्षेत्र में मृत व्यक्ति को जिंदा बताकर रजिस्ट्री किए जाने का मामला सामने रखते हुए कहा कि इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस फर्जीवाड़े में भाजपा कार्यकर्ताओं को भी लोग शामिल होने का आरोप लगा रहे हैं अतः इसके निष्पक्ष एवं उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। उन्होंने विधायक मीना को बताया कि पूर्व में भी मंदिर माफी की जमीनों की रजिस्ट्री हो चुकी है। उन्होंने इस मामले में तहसीलदार पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया तो तहसीलदार अमितेश मीणा ने उनके आरोप का विरोध करते हुए मानहानि का मामला दर्ज कराने की बात कही। इस तरह शिव शंकर जोशी एवं तहसीलदार के बीच हुई नोंक झोंक को विधायक मीना ने शांत कराते हुए कहा कि इस प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी तथा जो भी दोषी होगा उसे बक्शा नहीं जाएगा। तब जाकर मामला शांत हुआ।

Post Comment

Comment List

Latest News

यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस
घटना की जानकारी मिलते ही रेल्वे पुलिस और उत्तरप्रदेश पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर ट्रेक क्लीयर करवाया।
फिल्म The Sabarmati Report में दिखेंगे विक्रांत मैसी, मेकर्स ने थिएटर रिलीज़ डेट की अनाउंस
किसानों, जवानों के मान सम्मान के साथ किया खिलवाड़, हरियाणा से भाजपा साफ होने वाली है: आप
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
जी- 20 की तर्ज पर होगा वैश्विक सहकारी सम्मेलन- 2024 आयोजन
विद्युत दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अपनाएं सुरक्षा उपाय - ऊर्जा मंत्री
यूक्रेन का रूस पर भूकंप के झटके जैसा हमला, प्रमुख हथियार भंडार को बनाया निशाना