कश्मीर में 310 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन था

कश्मीर में 310 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

रिटर्निंग ऑफिसर के दफ्तर से अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। दूसरे चरण की इन 26 सीटों पर 25 सितंबर को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान किया जाएगा।

जम्मू। कश्मीर में लंबे 10 साल बाद हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं। पहले चरण में रिकॉर्ड नामांकन किए जाने के बाद अब दूसरे चरण के लिए 310 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। दूसरे चरण में जम्मू-कश्मीर की 26 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। 25 सितंबर, 2024 को होने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के ऑफिस ने एक बयान में बताया गया कि आगामी विधानसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के लिए कुल 310 उम्मीदवारों ने 329 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। दूसरे चरण की 26 सीटों के लिए सबसे ज्यादा श्रीनगर में 112 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। इसके अलावा बडगाम में 68, राजौरी जिले में 47, पुंछ जिले में 35, रियासी और गांदरबल में 24-24 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। जम्मू संभाग के रियासी में तीन सीटों के लिए 24 उम्मीदवारों ने नामांकन किया हैं। जिसमें 56-गुलाबगढ सीट पर 7, 57-रियासी सीट पर 10 तो 58- माता वैष्णो देवी सीट से 7 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं, नामांकन पत्रों की जांच संबंधित रिटर्निंग अधिकारी की, जबकि नामांकन भरने वाले उम्मीदवार 9 सितंबर दोपहर 3 बजे तक या उससे पहले रिटर्निंग ऑफिसर के दफ्तर से अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। दूसरे चरण की इन 26 सीटों पर 25 सितंबर को सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक मतदान किया जाएगा।

अलगाववादी से मुख्यधारा के राजनेता बनें लोन ने 2014 के पिछले विधानसभा चुनाव में हंदवाड़ा से जीत हासिल की थी और बाद में पीडीपी- भाजपा गठबंधन सरकार के दौरान मंत्री बने थे। हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में वह जेल में बंद निर्दलीय उम्मीदवार अब्दुल रशीद शेख उर्फ इंजीनियर रशीद से चुनाव हार गए। पीपुल्स कांफ्रेंस ने पार्टी का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें कश्मीर मुद्दे के समाधान, अनुच्छेद 370 की बहाली और राज्य के दर्जे के लिए लड़ने का संकल्प लिया गया है। इसके साथ ही 1987 के विधानसभा चुनाव में कथित धांधली की जांच के लिए न्यायिक आयोग का गठन करने का वादा भी किया गया है।

 

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News