द्रव्यवती नदी परियोजना की बदलेगी तस्वीर, 45 दिन में चरणबद्ध होगा सौन्दर्यकरण : गालरिया

द्रव्यवती नदी परियोजना की बदलेगी तस्वीर, 45 दिन में चरणबद्ध होगा सौन्दर्यकरण : गालरिया

प्रमुख शासन सचिव गालरिया ने द्रव्यवती नदी के साथ ही राजस्थान आवासन मंडल की कोचिंग हब व एआईएस रेजींडेंसी का निरीक्षण किया।

जयपुर। नगरीय विकास विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया ने कहा कि शहर के ड्रीम प्रोजेक्ट द्रव्यवती नदी परियोजना की को फिर से मूर्त रूप देने के लिए 45 दिन में चरणबद्ध रूप सौन्दर्यीकरण के कार्य कर इसकी तस्वीर बदली जाएगी। इसके लिए उन्होंने जेडीए एवं टाटा प्रोजेक्ट्स के अधिकारियों को कार्य योजना तैयार कर 45 दिवस में नदी को पूर्ण रूप से साफ  करने के निर्देश दिए। 

प्रमुख शासन सचिव गालरिया ने द्रव्यवती नदी के साथ ही राजस्थान आवासन मंडल की कोचिंग हब व एआईएस रेजींडेंसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सुशीलपुरा में निर्माणाधीन एसटीपी में हो रही देरी पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि जेडीए ट्रिब्यूनल में लंबित वाद के विरुद्ध जेडीए द्वारा प्रभावी पैरवी कर एसटीपी के कार्य को शीघ्र पूर्ण किया जाए, जिससे सीवर के गंदे पानी की आवक रोकी जा सके। उन्होंने अधिकारियों को आगामी कार्य योजना तैयार कर अभियान चलाकर चरणबद्ध रूप से 45 दिवस में नदी को पूर्ण रूप से साफ  करने के निर्देश दिए। 

इसके साथ ही गालरिया ने जेडीए एवं नगर निगम हेरिटेज/ ग्रेटर द्वारा द्रवयवती नदी में वर्षा जल के साथ बहकर आने वाले कचरे/गंदगी इत्यादि को सीधे नदी में बहकर जाने से रोकने के लिए बैठक कर तकनीकी रूप से स्थाई समाधान ढूंढने के निर्देश दिए। उन्होंने वर्ड पार्क में निर्मित कैफेटेरिया के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए कि कैफेटेरिया में स्थित पंप हाउस के मूल स्वरूप में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया जाएं। उन्होंने बोटनिकल पार्क के उचित रखरखाव एवं साफ-सफाई पर टाटा प्रोजेक्ट्स एवं जेडीए टीम की सराहना की। इसके अतिरिक्त प्रमुख शासन सचिव ने राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के रूट राणा सांगा मार्ग, जेएलएन मार्ग, टोंक रोड इत्यादि का संबंधित विभागों द्वारा सौंदर्यीकरण, विद्युतीकरण, मरम्मतीकरण एवं सुदृढ़ीकरण समिट से पूर्व करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान आवासन मंडल द्वारा निर्मित कोचिंग हब का भी दौरा किया एवं मंडल के अधिकारियों को इसके निस्तारण के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

मेडिकल कॉलेज छात्रा सुसाइड मामला : हॉस्टल वार्डन से परेशान होकर की थी आत्महत्या, मामा ने लगाए आरोप मेडिकल कॉलेज छात्रा सुसाइड मामला : हॉस्टल वार्डन से परेशान होकर की थी आत्महत्या, मामा ने लगाए आरोप
वह सांगानेर के साईपुरा स्थित डॉक्टर एमपीके होम्यापेथी मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च सेटर में प्रथम वर्ष की छात्रा थी। दिव्यांशी...
मोदी को अब्दुल्ला परिवार का होना चाहिए आभारी, कश्मीर के भारत में विलय में निभायी अहम भूमिका : महबूबा
बच्चों के लिए लगाई स्वच्छता की पाठशाला, लोगों को कचरा प्रबंधन के दिए टिप्स
साइबर सुरक्षा : आम जनता में जागरूकता के लिए एडवाजरी की जारी
वर्ल्ड फूड इंडिया 2024: भव्यता की पृष्ठभूमि
भजनलाल शर्मा ने निवेश को लेकर हिकलिंग से की चर्चा
आज का राशिफल