बच्चों के लिए लगाई स्वच्छता की पाठशाला, लोगों को कचरा प्रबंधन के दिए टिप्स

बीमारियों के बारे में जानकारी दी गई

बच्चों के लिए लगाई स्वच्छता की पाठशाला, लोगों को कचरा प्रबंधन के दिए टिप्स

निगम अधिकारियों ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई। सभी बच्चों को प्लास्टिक से होने वाले दुष्परिणामों व बीमारियों के बारे में जानकारी दी गई।

जयपुर। नगर निगम जयपुर हेरिटेज के आदर्श नगर जोन में स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान के तहत वार्ड नंबर 94 में राजकीय प्राथमिक विद्यालय में निगम टीम ने स्वच्छता की पाठशाला लगाई गई। छात्र-छात्राओं को सूखा और गीले कचरे के बारे में समझाइश की गई और कचरे को स्वच्छता रथ में ही डालने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान निगम अधिकारियों ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई। सभी बच्चों को प्लास्टिक से होने वाले दुष्परिणामों व बीमारियों के बारे में जानकारी दी गई। 

सफाई का दिया संदेश
अभियान के दौरान हवामहल आमेर जोन के वार्ड 8 गांधी कॉलोनी में डोर टू डोर कचरा संग्रहण गाड़ी के साथ स्थानीय लोगों को कचरा प्रबंधन के बारे में जागरूक किया गया। सभी लोगों से अपील कि वे अपने घर में दो डस्टबिन रखें और कचरे को गीला व सूखा अलग-अलग कर केवल कचरा गाड़ी में ही डालें। शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने में अपना योगदान देकर निगम का सहयोग करें। अभियान में वार्ड के स्वास्थ्य निरीक्षक और पीआईयू टीम भी मौजूद रही।

Tags: childrens

Post Comment

Comment List