डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने की विद्याधर नगर कार्यों की समीक्षा

टूटी सड़के तुरंत ठीक हो, ड्रेनेज सिस्टम विकसित करने का दिया आदेश

डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने की विद्याधर नगर कार्यों की समीक्षा

उन्होंने चौमूं पुलिया से सीकर रोड को तत्काल दुरुस्त करवाने के लिए कहा।

जयपुर। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में टूटी सड़कों को तुरंत ठीक करने और क्षेत्र में पानी भराव की समस्या से निजाद दिलाने के लिए ड्रेनेज सिस्टम को विकसित करने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं। कहा कि यहां बेहतर ड्रेनेज और सीवरेज सिस्टम विकसित किया जाए ताकि आगामी वर्षों में यदि भारी बारिश हो तो भी जलभराव की समस्या न हो।

उन्होंने चौमूं पुलिया से सीकर रोड को तत्काल दुरुस्त करवाने के लिए कहा। नगरीय विकास विभाग, जयपुर विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम ग्रेटर जयपुर के आला अधिकारियों को निर्देश दिए कि विधानसभा क्षेत्र विद्याधर नगर में जो भी सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं उनको जल्द ठीक कराएं।

नगर निगम ग्रेटर जयपुर आयुक्त को निर्देश दिए कि विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र बहुत बड़ा है और जोन कार्यालयों  में उपलब्ध संसाधन काफी कम है। आगामी सालों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए इन जोन कार्यालयों में अतिरिक्त मड पम्प, जेटिंग मशीन, सुपर सकर की उपलब्धता सुनिश्चित करें। नींदड़ आवासीय योजना के काश्तकारों की समस्या का समाधान हो। बैठक में नगरीय विकास विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया, जेडीए आयुक्त आनंदी, आयुक्त नगर निगम ग्रेटर रुकमणी रियार सहित आला अधिकारी मौजूद रहे। 

Post Comment

Comment List