पीएम मोदी तीन दिवसीय यात्रा के लिए अमेरिका रवाना

क्वाड समिट, भविष्य के शिखर सम्मेलन में संवाद करेंगे

पीएम मोदी तीन दिवसीय यात्रा के लिए अमेरिका रवाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्रे मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने और संयुक्त राष्ट्र महासभा में भविष्य के शिखर सम्मेलन को संबोधित करने के लिए अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्रे मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने और संयुक्त राष्ट्र महासभा में भविष्य के शिखर सम्मेलन को संबोधित करने के लिए अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए।

प्रस्थान करने से पहले प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अपने क्वाड सहयोगियों अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ आज शाम को राष्ट्रपति बाइडेन के गृहनगर विल्मिंगटन, डेलावेयर में आयोजित सम्मेलन में शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह मंच भारत-प्रशांत क्षेत्र में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए समान विचारधारा वाले देशों का महत्वपूर्ण समूह के रूप में उभरा है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन के साथ उनकी द्विपक्षीय बैठक आज दोपहर में होगी, इससे दोनों पक्षों को Þहमारे लोगों और वैश्विक भलाई के लिए भारत-अमेरिका सम्पूर्ण वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को और गहरा बनाने के नए मार्गों की समीक्षा और पहचान करने की अनुमति मिलेगी।

Read More Stock Market Update : शिखर से गिरा बाजार, सेंसेक्स में 264.27 अंकों की गिरावट

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं और महत्वपूर्ण अमेरिकी व्यापार नेताओं के साथ संलग्न होने की उम्मीद है, जो दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी लोकतंत्रों के बीच अद्वितीय साझेदारी को जीवंत करते हैं। भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत 22 सितंबर को लॉन्ग आइलैंड, न्यूयॉर्क में होने वाला है।

Read More चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, फफूंद लगे 2000 किलो से अधिक लड्डू और प्रसाद जब्त कर किया नष्ट

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भविष्य का शिखर सम्मेलन, वैश्विक समुदाय को मानवता की भलाई के लिए आगे का रास्ता तय करने का एक अवसर प्रदान करता है।

Read More स्टालिन ने बेटे उदयनिधि को बनाया डिप्टी सीएम

उन्होंने कहा कि मैं मानवता के छठे भाग के विचारों को साझा करूंगा क्योंकि शांतिपूर्ण और सुरक्षित भविष्य में उनका दांव दुनिया में सबसे ज्यादा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

अब बलिया में रेलवे ट्रैक पर मिला पत्थर अब बलिया में रेलवे ट्रैक पर मिला पत्थर
पुलिस उपाधीक्षक एम उस्मान ने बताया कि ट्रेन के सेफ्टी गार्ड के पत्थर से टकराने के कारण स्लीपरों पर कुछ...
पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों का बाज़ार में निकाला पैदल जुलूस
उदयपुर, डूंगरपुर सहित कुछ जिलों में बारिश आज भी 11 जिलों में बारिश का अलर्ट
14 साल से लंबित नीदड़ योजना को मूर्त रूप देने की अगले माह डेडलाइन तय
स्टालिन ने बेटे उदयनिधि को बनाया डिप्टी सीएम
राजस्थान फिल्म फेस्टिवल: रीजनल सिनेमा ने देश की तस्वीर बदली: अरबाज खान
वर्ल्ड हार्ट डे आज: दैनिक नवज्योति ने जयपुर के हृदय रोग विशेषज्ञों से ली जानकारी