आमजन की राह जल्द होगी आसान, पेचवर्क में जेडीए मुस्तैद

उच्चाधिकारियों को नियमित देखरेा करने के भी निर्देश जारी किए है

आमजन की राह जल्द होगी आसान, पेचवर्क में जेडीए मुस्तैद

क्वालिटी पर फोकस करने के लिए उच्चाधिकारियों को नियमित मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश जारी किए है। 

जयपुर। शहर में लंबे समय तक हुई भारी बारिश के चलते छलनी हुई सड़कों पर आमजन की मुश्किल राह को आसान करने के लिए जेडीए आयुक्त ने सभी जोन एवं इंजिनियरिंग अधिकारियों को सड़कों के पेचवर्क कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही क्वालिटी पर फोकस करने के लिए उच्चाधिकारियों को नियमित देखरेा करने के भी निर्देश जारी किए है। 

जेडीए आयुक्त आनंदी ने बताया कि जेडीए के क्षेत्राधिकार की सड़कों की मरम्मत करने साथ ही पेचवर्क का कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इस संबंध में अभियांत्रिकी शाखा के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। आयुक्त के निर्देश पर जेडीए टीम ने धानक्या रोड, पानीपेच, खातीपुरा तिराहा, आनंद वन सिरसी रोड, नेहरू बालोद्यान के पास, वेस्ट वे हाईट्स स्कीम, वंदे मातरम रोड एवं नायला रोड कानोता में सड़कों का पेचवर्क कराया है। 
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के मद्देनजर जेडीए क्षेत्राधिकार में पार्कों एवं मुख्य सड़कों पर उद्यानिकी संबंधित रख रखाव एवं साफ सफाई का कार्य भी किया जा रहा है। जेडीए आयुक्त आनंदी ने बताया कि सड़कों की मरम्मत के लिए लगभग 2 लाख 80 हजार वर्गमीटर क्षेत्र में कार्य किया जाना है। इसमें डामरीकरण से लगभग आठ हजार वर्गमीटर का कार्य, जीएसबी, डब्ल्यूएमएम से एक लाख 22 हजार वर्गमीटर, कोल्डमिक्स डामर से लगभग 15 हजार 500 वर्गमीटर क्षेत्र में मरम्मत का कार्य किया जा चुका है।

Tags: patchwork

Post Comment

Comment List

Latest News

तनाव मानसिक रोगों की सबसे बड़ी वजह, हर 7 में से एक व्यक्ति मानसिक समस्या से है ग्रस्त तनाव मानसिक रोगों की सबसे बड़ी वजह, हर 7 में से एक व्यक्ति मानसिक समस्या से है ग्रस्त
देश में लगभग 20 करोड़ लोग मेंटल डिस्ऑर्डर के शिकार, राजस्थान में लाइफटाइम मेंटल मोरबिडिटी का प्रतिशत लगभग 15.4 फीसदी...
SI Paper Leak Case: आरपीए में ट्रेनिंग कर रही दो ट्रेनी रक महिला समेत पांच जने पकड़े
जिस दिन अमावस्या की रात होती है उसी दिन मनाई जाती है दीपावली
नहीं रहे भारत के ‘रतन’ उद्योगपति रतन टाटा का 86 वर्ष की उम्र में निधन
बंद होगा हर माह 15 हजार लीटर फ्री पानी, जलदाय विभाग ने भेजा प्रस्ताव
दिल्ली में 27 साल से चुनाव हार रही भाजपा, अब मुख्यमंत्री आवास पर करना चाहती है कब्जा : संजय
हरियाणा में मोदी की गारंटी की जीत, जनता ने तीसरी बार बनाई भाजपा की सरकार : राठौड़