सीनियर महिला फुटबाल की आठ टीमें जयपुर में खेलेंगी

भारतीय फुटबाल महासंघ ने पहली बार राजस्थान को दी है दो ग्रुपों की मेजबानी

सीनियर महिला फुटबाल की आठ टीमें जयपुर में खेलेंगी

भारतीय फुटबाल महासंघ ने राजमाता जीजाबाई ट्रॉफी के लिए खेली जाने वाली सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबाल प्रतियोगिता के दो ग्रुपों के लीग मुकाबलों की मेजबानी पहली बार राजस्थान फुटबाल एसोसिएशन को सौंपी है।

जयपुर। सीनियर महिला फुटबाल की आठ राष्ट्रीय टीमें पहली बार जयपुर में खेलेंगी। भारतीय फुटबाल महासंघ ने राजमाता जीजाबाई ट्रॉफी के लिए खेली जाने वाली सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबाल प्रतियोगिता के दो ग्रुपों के लीग मुकाबलों की मेजबानी पहली बार राजस्थान फुटबाल एसोसिएशन को सौंपी है। राजस्थान फुटबाल संघ, राजस्थान खेल परिषद और राजस्थान यूनाइटेड फुटबाल क्लब की संयुक्त मेजबानी में ये मुकाबले 6 से 17 अक्टूबर तक विद्याधर नगर स्टेडियम में बने नये फुटबाल ग्राउण्ड पर खेले जाएंगे। राजस्थान फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह जसोल और सचिव दिलीप सिंह शेखावत ने गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि पहली बार फुटबाल की सीनियर राष्ट्रीय टीमें यहां खेलने आ रही हैं। मेजबान राजस्थान समेत आठ टीमें यहां अपने लीग मैच खेलेंगी। दोनों ग्रुप की शीर्ष टीमें राष्ट्रीय फुटबाल के फाइनल राउण्ड के लिए क्वालीफाई करेंगी। 

राजस्थान ग्रुप ई में
मानवेंद्र सिंह ने बताया कि हमें ग्रुप डी और ग्रुप ई की मेजबानी मिली है। मेजबान राजस्थान टीम ग्रुप ई में पंजाब, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के साथ है। ग्रुप डी में दिल्ली, महाराष्ट्र, अंडमान निकोबार और पांडिचेरी की टीमें हैं। ग्रुप ई के मैच 6 से 10 अक्टूबर तक होंगे, जबकि ग्रुप डी के मैच 13 से 17 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। 

राजस्थान टीम की घोषणा कल
दिलीप सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए मेजबान राजस्थान टीम की घोषणा 28 सितम्बर को कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि राजस्थान टीम के संभावित खिलाड़ी आज ही करीब एक सप्ताह के कैंप के बाद भीलवाड़ा से जयपुर लौट रही हैं। अब उनका कैंप जयपुर में नये ग्राउण्ड पर चलेगा, ताकि खिलाड़ी एस्ट्रोटर्फ पर अभ्यास कर सकें। टूर्नामेंट के मैच एस्ट्रोटर्फ पर ही खेले जाएंगे। 

मैचों का कार्यक्रम
ग्रुप ई- 6 अक्टूबर- पंजाब बनाम उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ बनाम राजस्थान, 8 अक्टूबर- उत्तराखंड बनाम छत्तीसगढ़, राजस्थान बनाम पंजाब, 10 अक्टूबर- पंजाब बनाम छत्तीसगढ़, राजस्थान बनाम उत्तराखंड। 

Read More बिजली उपभोक्ताओं के मीटर होंगे स्मार्ट

ग्रुप डी- 13 अक्टूबर- दिल्ली बनाम अंडमान निकोबार, महाराष्ट्र बनाम पांडिचेरी, 15 अक्टूबर- अंडमान निकोबार बनाम महाराष्ट्र, पांडिचेरी बनाम दिल्ली, 17 अक्टूबर- दिल्ली बनाम महाराष्ट्र, पांडिचेरी बनाम अंडमान निकोबार।

Read More प्रदेश मे किसानों के खातों में जमा हुई 1546 करोड़ की सम्मान निधि

Post Comment

Comment List

Latest News