अल्बर्ट हॉल पर सांस्कृतिक संध्या का हुआ आयोजन

पर्यटकों की सुविधार्थ जल्द लॉन्च किया जाएगा मोबाइल एप

अल्बर्ट हॉल पर सांस्कृतिक संध्या का हुआ आयोजन

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि सोशल मीडिया कन्टेन्ट क्रिएटर्स प्रदेश के पर्यटन स्थलों के बारे में लिखे, जिससे ज़्यादा से ज़्यादा पर्यटन स्थलों का प्रचार प्रसार हो।

जयपुर। विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन विभाग की ओर से अल्बर्ट हॉल पर शाम 6 बजे राजस्थानी लोक कला व सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं। इस सांस्कृतिक संध्या में दर्शकों को जयपुर घराने का परम्परागत कथक व राजस्थानी लोक नृत्यों की जुगलबंदी देखने को मिली। इस दौरान कलाकारों ने कालबेलिया व घूमर नृत्य की भी प्रस्तुतियां दी। 

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री पर्यटन दिया कुमारी ने आरटीडीसी जोधपुर के मारवाड हॉल का वर्चु्अल उद्घाटन भी किया। कार्यक्रम में सोशल मीडिया कन्टेन्ट क्रिएटर्स को भी डिप्टी सीएम द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पर्यटन सचिव रवि जैन, पर्यटन आयुक्त वीपी सिंह, आरटीडीसी की प्रबंध निदेशक सुषमा अरोड़ा, अतिरिक्त निदेशक पर्यटन राकेश शर्मा, पुरातत्व विभाग के निदेशक डॉ.पंकज धरेंद्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विभिन्न टूर पैकेज भी लॉन्च किए गए।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि आज का जमाना सोशल मीडिया का है। सोशल मीडिया कन्टेन्ट क्रिएटर्स प्रदेश के पर्यटन स्थलों के बारे में लिखे। जिससे ज़्यादा से ज़्यादा पर्यटन स्थलों का प्रचार प्रसार हो।

Post Comment

Comment List

Latest News

वर्ल्ड हार्ट डे आज: दैनिक नवज्योति ने जयपुर के हृदय रोग विशेषज्ञों से ली जानकारी वर्ल्ड हार्ट डे आज: दैनिक नवज्योति ने जयपुर के हृदय रोग विशेषज्ञों से ली जानकारी
आंकड़ों के अनुसार राज्य में लगभग 20 प्रतिशत मृत्यु दर हृदय की स्थिति के कारण ही होते हैं।
फिरोजपुर फीडर की डीपीआर तैयार होने से राजस्थान को बंधी आस
मुख्यमंत्री भजनलाल ने बाबा बैद्यनाथ धाम में की अर्चना
Gold & Silver Price: जेवराती सोना और चांदी 300 रुपए सस्ती
हरियाणा को भाजपा ने बर्बाद कर दिया : राहुल
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने राजस्थान हाउस के निर्माण में राजस्थानी कला शिल्प का उपयोग करने के दिए निर्देश
पर्यटन के साथ स्थानीय कलाकारों और हस्तशिल्प को भी बढ़ावा मिले - दिया कुमारी