अक्षरधाम मंदिर पर स्वच्छता श्रमदान, महापौर ने लगाई झाडू

स्वच्छता जागरूकता का दिया संदेश

अक्षरधाम मंदिर पर स्वच्छता श्रमदान, महापौर ने लगाई झाडू

महापौर डॉ. सौम्या ने उपस्थित लोगों को भी सफाई के प्रति जागरुक रहने का संदेश दिया और कहा कि सभी लोग घरों के बाहर कचरा नहीं डालें।

जयपुर। नगर निगम जयपुर ग्रेटर की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत वैशाली नगर स्थित अक्षरधाम मंदिर पर स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम हुआ। महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने स्वच्छता योद्धाओं के साथ हाथ में झाड़ू थामी तथा उनके साथ कदम से कदम मिलाकर अक्षरधाम मंदिर परिसर एवं महादेव नगर तक झाडू लगाई।

महापौर डॉ. सौम्या ने उपस्थित लोगों को भी सफाई के प्रति जागरुक रहने का संदेश दिया और कहा कि सभी लोग घरों के बाहर कचरा नहीं डालें। घर में होने वाले सूखे एवं गीले कचरे को भी डोर टू डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था के दौरान संचालित हूपरों मे अलग अलग डालें। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक आने वाली पीढ़ी के लिए खतरनाक होने के साथ ही पर्यावरण को भी दूषित कर रहा है। ऐसे में सिंगल यूज प्लास्टिक का बहिष्कार करें और बाजारों से सामान खरीदते समय कपड़े के थैलों का इस्तेमाल करें। महापौर ने अक्षरधाम मंदिर पर स्वच्छता ही सेवा रंगोली बनाई तथा संतों को स्वच्छता शपथ दिलाई।

वार्ड 69-70 में भी सफाई अभियान
निगम ग्रेटर के मानसरोवर जोन के वार्ड 69 व 70 में सभी सफाई मित्रों द्वारा सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान डिवाइडरों की सफाई करने के साथ ही व्यापारियों के साथ भी संवाद करते हुए प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने के साथ ही दुकानदारों से दुकान के बाहर डस्टबिन रखने के लिए समझाइश की गई। इस दौरान डिवाइडरों को रंगोली बनाकर सजाया गया।

अस्थाई अतिक्रमणों पर निगम ग्रेटर ने की कार्रवाई
शहर के प्रमुख मार्गों, चौराहों, तिराहों एवं फुटपाथों पर अस्थाई अतिक्रमण कर यातायात में बाधा उत्पन्न करने वालों पर नगर निगम जयपुर ग्रेटर की सतर्कता शाखा ने को विभिन्न क्षेत्रों में कार्रवाई की। दस्ते ने 13 हजार रुपए का कैरिंग चार्ज वसूल किया। उपायुक्त सतर्कता अजय कुमार ने बताया कि नगर निगम ग्रेटर क्षेत्राधिकार में अम्बाबाड़ी मॉल रोड विद्याधर नगर, मन्दिर मोड़ एवं सेन्ट्रल स्पाइन में सड़क किनारे एवं फुटपाथों पर से अस्थाई अतिक्रमण को यातायात में बाधा उत्पन्न कर रहे। 

Read More मोदी सरकार में बॉर्डर पर गोली का जवाब गोले से दिया जाता है: मुख्यमंत्री भजनलाल

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री भजनलाल ने बाबा बैद्यनाथ धाम में की अर्चना मुख्यमंत्री भजनलाल ने बाबा बैद्यनाथ धाम में की अर्चना
सीएम ने कहा कि भगवान भोलेनाथ की कृपा की वर्षा समस्त प्रदेशवासियों पर अनवरत होती रहे।
Gold & Silver Price: जेवराती सोना और चांदी 300 रुपए सस्ती
हरियाणा को भाजपा ने बर्बाद कर दिया : राहुल
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने राजस्थान हाउस के निर्माण में राजस्थानी कला शिल्प का उपयोग करने के दिए निर्देश
पर्यटन के साथ स्थानीय कलाकारों और हस्तशिल्प को भी बढ़ावा मिले - दिया कुमारी
महिला और शिक्षा राष्ट्र को 'विकसित भारत' की ओर ले जाने वाले रथ के दो पहिये हैं - उपराष्ट्रपति
एम.आई. रोड पर दीपोत्सव 2024 की सामूहिक सजावट का निर्णय