नहीं रुक रहे भालू के हमले, हमले में संत घायल, जयपुर रैफर

नहीं रुक रहे भालू के हमले, हमले में संत घायल, जयपुर रैफर

जिला मुख्यालय के भैरू दरवाजा के नजदीक स्थित दादूपंथी समाज की छतरी जमात आश्रम में बीती देर रात एक भालू ने दादूपंथी संत पर हमला कर दिया।

सवाई माधोपुर। जिला मुख्यालय के भैरू दरवाजा के नजदीक स्थित दादूपंथी समाज की छतरी जमात आश्रम में बीती देर रात एक भालू ने दादूपंथी संत पर हमला कर दिया। भालू के हमले में 70 वर्षीय संत हितेश्वनान्द बुरी तरह से घायल हो गये। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद संत को गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया गया।

स्थानीय निवासी सत्यनारायण के मुताबिक संत हितेश्वनान्द पिछले 15 सालों से भैरू दरवाजा के नजदीक दादूपंथी समाज की छतरी जमात के आश्रम पर रह रहे है। बीती रात आश्रम की लाइट खराब होने के चलते संत आश्रम पर बनी छतरी में सो रहे थे। इसी दौरान रात करीब साढ़े दस -ग्यारह बजे अचानक एक भालू रणथंभौर के जंगलों से निकलकर आश्रम में आ गया और छतरी में सो रहे संत हितेश्वनान्द पर हमला कर दिया। भालू के हमले में संत बुरी तरह से घायल हो गया । भालू द्वारा हमला करने पर संत के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोस में रहने वाला कमल शर्मा और दिनेश स्वामी मौके पर पहुंचे और हल्ला मचाकर भालू को भगाया। भालू के हमले में संत के हाथ पैर और सिर में गहरी चोट आई है। मौके पर पहुंचे दोनों पड़ोसियों ने संत को लेकर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां से संत की हालत गंभीर होने के चलते चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार के बाद संत को गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया।

गौरतलब है कि विगत तीन दिन में भालू के हमले की यह दूसरी घटना है। दो दिन पूर्व भी एक भालू ने जिला मुख्यालय के निमली रोड पर जिला अस्पताल के पीछे निमली खुर्द निवासी 50 वर्षिय पप्पू लाल योगी पर हमला कर घायल कर दिया था। पप्पू लाल अपनी नौकरी कर पैदल अपने घर जा रहा था। भालू के हमले में पप्पू लाल भी बुरी तरह घायल हो गया था। जिसे जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया गया था। पप्पू लाल योगी का जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा है, बीती रात भालू ने संत हितेश्वनान्द पर हमला कर घायल कर दिया। संत को भी प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर किया गया है। जिला मुख्यालय पर बढ़ते भालू के हमलों से अब स्थानीय लोगो मे भय व्याप्त होने लगा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

खेलों में प्रोत्साहन ना  ही सुविधाएं, कैसे लाएं मेडल खेलों में प्रोत्साहन ना ही सुविधाएं, कैसे लाएं मेडल
कोटा में कई खेलों के खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने के बाद भी...
4 नेशनल हाईवे की DPR को मंजूरी, छत्तीसगढ़ को केंद्र से मिली 10 हजार करोड़ की बड़ी राशि
शिक्षा का मंदिर बदहाल: बारिश में टपकता है पानी
जापान को मिलेंगे नए प्रधानमंत्री, जानिए कौन है शिगेरू इशिबा
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने की विद्याधर नगर के ख़ातीपुरा मंडल में जनसुनवाई
मोदी झारखंड में करेंगे 83 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन
IIFA 2024: यो यो हनी सिंह ने यूलिया वंतूर के साथ मंच शेयर कर आईफा रॉक्स में मचायी धूम