फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैंकों से लोन लेने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार

मोहन लाल बैरवा रेजीडेंसी वाटिका सांगानेर सदर का रहने वाला है

फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैंकों से लोन लेने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त पूर्व तेजस्वनी गौतम ने बताया कि चार जून 2024 को परिवादी रविन्द्र कुमार ने रिपोर्ट दी कि विष्णु कुमार ने एल एण्ड टी फाइनेंस कम्पनी में कर्मचारी के रूप में काम किया।

जयपुर। जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने सोमवार को फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैंकों से लोन पास करवाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपी अलग-अलग बैंकों से सांठ गांठ रखते थे। इनमें से एक आरोपी फर्जी आधार कार्ड, किरायानामा व अन्य दस्तावेज तैयार करता था। पुलिस इस मामले में शामिल बैंक कर्मियों की भूमिका की जांच कर रही है। गिरफ्तार आरोपित विष्णु कुमार बाड़ी कंचनपुर धौलपुर और मोहन लाल बैरवा रेजीडेंसी वाटिका सांगानेर सदर का रहने वाला है। 

पुलिस उपायुक्त पूर्व तेजस्वनी गौतम ने बताया कि चार जून 2024 को परिवादी रविन्द्र कुमार ने रिपोर्ट दी कि विष्णु कुमार ने एल एण्ड टी फाइनेंस कम्पनी में कर्मचारी के रूप में काम किया। इसने ग्राहकों के साथ मिलीभगत कर खुद एवं ग्राहकों को अनुचित फायदा एवं कम्पनी को अनुचित नुकसान पहुंचाया। इस रिपोर्ट पर टीम ने जांच कर आरोपित विष्णु की तलाश के लिए सम्भावित ठिकानों पर दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। टीम की पूछताछ में सामने आया कि आरोपी विष्णु गुर्जर ने ऐसे दर्जनों युवकों के फर्जी दस्तावेज तैयार करवा कर लोन दिलवाए हैं। आरोपी विष्णु गुर्जर की निशानदेही पर फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले आरोपी मोहन लाल बैरवा को भी गिरफ्तार कर लिया।

मोहन लाल ने कबूल किया कि उसने अपने भाई की ईमित्र की दुकान पर काम किया। इससे उसे कम्प्यूटर की काफी जानकारी हो गई थी जिसके बाद मोहन ने श्योपुर सांगानेर में अपनी खुद की किराए पर ई-मित्र की दुकान खोल ली थी। मोहन लाल अपनी ई मित्र की दुकान पर कम्प्यूटर से एडिटिंग करता व फाइनेंस कर्मचारी विष्णु गुर्जर को फर्जी आईडी कार्ड, किरायानामा देता था। 

Tags: arrested

Post Comment

Comment List