शिक्षा के मंदिर में स्वच्छता अभियान की उड़ रहीं धज्जियां

स्कूल परिसर में हर तरफ गंदगी का आलम, बच्चों की सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़

शिक्षा के मंदिर में स्वच्छता अभियान की उड़ रहीं धज्जियां

विद्यालय परिसर में चारों तरफ गंदगी अंबार लगा रहता है। साथ ही विद्यालय परिसर में आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है।

खेड़ारसूलपुर। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेड़ारसूलपुर के परिसर में चारों तरफ गंदगी फैली हुई है। राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा अभियान की विद्यालय प्रशासन द्वारा धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जानकारी के अनुसार स्वच्छता अभियान पखवाड़े के तहत भी स्कूल परिसर में सफाई अभियान नहीं चलाया गया। जिससे विद्यालय परिसर में चारों तरफ गंदगी अंबार लगा रहता है। साथ ही विद्यालय परिसर में आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। विद्यार्थी गंदगी में पढ़ने को मजबूर हैं। जिससे उनकी सेहत को लेकर ग्रामीणों ने चिंता व्यक्त की है। 

ग्राम पंचायत को स्वच्छता के लिए आज मिलेगा सम्मान
एक तरफ तो ग्राम पंचायत खेड़ारसूलपुर को 2 अक्टूबर को स्वच्छता के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने के लिए सम्मानित किया जा रहा है, दूसरी ओर स्कूल प्रबंधन व विद्यालय स्टाफ द्वारा पंचायत की शोभा धूमिल की जा रही है। स्कूल परिसर में सफाई व्यवस्था चरमरा रही है। जिसका खामियाजा बच्चों को भुगतना पड़ रहा है। क्लास रूम के बाहर गंदगी का ढेर लगा हुआ है। ऐसी हालत में विद्यार्थी भी काफी परेशान है। 

ग्रामीणों ने कलक्टर से लगाई गुहार
ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से स्कूल परिसर पर फैली गंदगी को साफ कराने व आवारा पशुओं पर आने पर अंकुश लगाने की व्यवस्था करने, स्वच्छता अभियान में लापरवाही बरतने पर प्रिंसिपल पर सख्त कार्यवाही करने की मांग की की है। 

स्कूल परिसर में गंदगी का आलम रहता है। स्कूल प्रशासन द्वारा समय पर सफाई नहीं कराई जाती है।
-प्रदीप शर्मा, ग्रामीण

Read More स्वच्छता के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन

स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलते स्कूल परिसर में चारों ओर गंदगी हो रही है। स्कूल गेट खुला रखने से आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। स्कूल की पढ़ाई व अन्य व्यवस्था बहुत खराब हो रही है। जिसका खामियाजा बच्चों को भुगतान पड़ रहा है।
-अनूप मेहरा, ग्रामीण

Read More असर खबर का - हरकत में आया पीडब्ल्यूडी, सड़क पर ठीक किया पेच वर्क

विद्यालय में गंदगी होने से बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। स्कूल प्रिंसिपल को नियमित सफाई करवाने के लिए पाबन्द किया जाए।
-नंदबिहारी रावल, पूर्व वार्ड पंच 

Read More आरओबी परियोजना में बाधक निर्माणों पर चला जेडीए का बुलडोजर

पंचायत प्रशासन द्वारा समय-समय पर गांव की सफाई का कार्य नियमित रूप से कराया जा रहा है। स्कूल परिसर में फैली गंदगी की सफाई कराने की जिम्मेदारी विद्यालय की है। उन्हें सफाई करवाना चाहिए।
-हिमांशु सिंह, ग्राम सेवक 

विद्यालय परिसर में फैली गंदगी की सफाई शीघ्र करवा दी जाएगी।
-देवेंद्र व्यास, प्रिंसिपल, राउमावि खेड़ारसूलपुर

Post Comment

Comment List