रणथम्भौर टाइगर रिजर्व: पर्यटक सफारी पर मधुमक्खियों ने किया हमला, 22 लोग घायल

घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व: पर्यटक सफारी पर मधुमक्खियों ने किया हमला, 22 लोग घायल

वन विभाग के अनुसार फिलहाल हमले के कारणों का पता नहीं लग सका है।

सवाईमाधोपुर। रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में गुरुवार सुबह की पारी में एक दुखद हादसा सामने आया। यहां एक जोन नम्बर 3 में राजबाग तालाब के पास एक केंटर पर मधुमक्खियों के हमला कर दिया। जिससे करीब 22 लोग घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार जोन नम्बर 3 में एक केंटर RJ-25-PA- 2169 में 20 पर्यटक सफारी के लिए गए थे। जिसमें मुंबई के एक स्कूल के 17 बच्चे और 3 टीचर सवार थे। इस दौरान राजबाग तालाब के पास अचानक एक मधुमक्खियों के समूह ने पर्यटकों पर हमला कर दिया। हमले में गाइड सुमित गोयल और ड्राइवर युसूफ मंसूरी सहित सभी पर्यटक घायल हो गए।

इस दौरान ड्राइवर और गाइड़ ने सूझबूझ का परिचय देते हुए आनन फानन में केंटर को मौके से बाहर निकाला। जिसके बाद पर्यटकों को होटल टाइग्रेस पहुंचाया गया। जहां पर डॉक्टरों को बुलाकर सभी पर्यटक को प्राथमिक उपचार दिया गया। वहीं गाइड और ड्राइवर को अन्य गाइड रणथम्भौर रोड़ स्थित रामसिंह अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छुट्टी दे गई।

जानकारी के अनुसार सभी पर्यटकों को हमले के कारण हल्की सूजन आई है। हमले में ड्राइवर ज्यादा घायल हुआ है। वन विभाग के अनुसार फिलहाल हमले के कारणों का पता नहीं लग सका है।

Read More मोशन कोचिंग संस्थान के छात्र ने की आत्महत्या

Post Comment

Comment List

Latest News

एजुकेशन कंसलटेंसी की आड़ में फर्जी डिग्रियां देने वाले तीन मास्टर माइंड पकड़े, ई-मित्र से 700 मार्कशीट बरामद एजुकेशन कंसलटेंसी की आड़ में फर्जी डिग्रियां देने वाले तीन मास्टर माइंड पकड़े, ई-मित्र से 700 मार्कशीट बरामद
पुलिस ने विकास मिश्रा निवासी पटना बिहार, सत्यनारायण शर्मा निवासी वाटिका सांगानेर और विकास अग्रवाल निवासी कोटपुतली बहरोड़ को गिरफ्तार...
बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल
तालिबान की सोच से प्रेरित है मदन दिलावर का बयान : गुर्जर
उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली
प्रदेश में तापमान गिरने से सुबह-शाम होने लगा सर्दी का अहसास
पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव
युद्ध में नहीं, दुनिया को बुद्ध में मिल सकता है समाधान : मोदी