आईएनए सोलर को रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो में मिला जोरदार समर्थन

ऊर्जा मंत्री ने कंपनी के बूथ का उद्घाटन किया

आईएनए सोलर को रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो में मिला जोरदार समर्थन

आईएनए सोलर के चेयरमैन मनीष गुप्ता और मैनेजिंग डायरेक्टर विकास जैन ने बताया कि एक्सपो में देश-विदेश से आए डेवेलपर्स, इंडस्ट्रियलिस्ट्स, एन्ड यूजर्स और निवेशकों का भारी समर्थन मिला।

जयपुर। ग्रेटर नोएडा में आयोजित रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2024 में इन्सोलेशन एनर्जी लिमिटेड (आईएनए सोलर) को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। राजस्थान सरकार के ऊर्जा मंत्री  हीरालाल नागर द्वारा कंपनी के बूथ का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर आईएनए सोलर के चेयरमैन मनीष गुप्ता और मैनेजिंग डायरेक्टर विकास जैन ने बताया कि एक्सपो में देश-विदेश से आए डेवेलपर्स, इंडस्ट्रियलिस्ट्स, एन्ड यूजर्स और निवेशकों का भारी समर्थन मिला।

इस कार्यक्रम में राजस्थान सोलर एसोसिएशन के अध्यक्ष  सुनील बंसल और अन्य टीम मेंबर्स भी उपस्थित रहे। गुप्ता ने बताया कि आईएनए सोलर, भारत के ग्रीन एनर्जी टारगेट को पूरा करने के लिए काम कर रही है। कंपनी ने राजस्थान में सबसे बड़ी सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित की है और अब पूरे देश में मेक इन इंडिया नीति के साथ एनर्जी सिक्योरिटी में महत्वपूर्ण योगदान दे रही है। आईएनए सोलर देश की शीर्ष 10 सोलर पैनल निर्माताओं में शामिल है और बीएसई-एसएमई बोर्ड पर सूचीबद्ध है।

आईएनए सोलर के पैनल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मानकों आईईसी, एएलएमएम, और बीआईएस द्वारा मान्यता प्राप्त हैं। कंपनी ने जल जीवन मिशन, कुसुम ए/बी/सी, बीएसएनएल और प्रधानमंत्री सूर्य घर योजना जैसी प्रमुख परियोजनाओं में भागीदारी कर मेक इन इंडिया मिशन को प्रमोट किया है। कंपनी की वर्तमान सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग क्षमता 1000 मेगावाट है और अगले 6 महीनों में इसे बढ़ाकर 4000 मेगावाट करने की योजना है। इसके साथ ही सोलर सेल की 1500 मेगावाट और एल्युमिनियम फ्रेम की 12000 मीट्रिक टन वार्षिक उत्पादन क्षमता वाली नई यूनिट्स भी स्थापित की जाएंगी।

Post Comment

Comment List

Latest News