SI Paper Leak Case: SI बनकर आरपीए में टे निंग ले रहे भाई-बहन गिरफ्तार, पिता फरार

दो दलाल भी दबोच गए

SI Paper Leak Case: SI बनकर आरपीए में टे निंग ले रहे भाई-बहन गिरफ्तार, पिता फरार

कुख्यात अफीम तस्कर पिता भागीरथ ने 20 लाख रुपए में खरीदा था पेपर

जयपुर। स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने एसआई भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक मामले में रविवार को राजस्थान पुलिस अकादमी (आरपीए) में ट्रेनिंग ले रहे प्रशिक्षु एसआई भाई-बहन को गिरफ्तार किया है जबकि इनके पिता फरार हैं। उन्हें पकड़ने के लिए टीम दबिश दे रही हैं। इनके साथ ही टीम ने पेपर लीक में शामिल दो दलालों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए प्रशिक्षु एसआई दिनेश विश्नोई और उसकी बहन प्रियंका विश्नाई गांव देवदा जालौर के रहने वाले हैं। टीम ने इनके साथ पेपर लीक गिरोह में शामिल बर्खास्त एसआई गोपाल सहारण और डबर मर्डर का आरोपी ओमप्रकाश फौजी को भी पकड़ा है।  एसओजी के एडिशनल एसपी रामसिंह शेखावत के नेतृत्व में एसओजी टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया कि पेपर लीक सरगना भूपेन्द्र सारण का भाई गोपाल सारण वर्ष 2011 में एसआई भती पेपर में पास हुआ और 2014 में एसआई के तौर पर राजस्थान पुलिस बेड़े में शामिल हुआ। वर्ष 2020 में पाली के बगड़ी थाने का थानाप्रभारी था। उस समय क्रूड ऑयल चोरी मामले में गिरफ्तार हुआ। इसके बाद इसे बर्खास्त कर दिया गया। इसकी जोधपुर जेल में बंद के दौरान पहचान ओमप्रकाश फौजी और अफीम तस्कर भागीरथ से हुई। ओमप्रकाश डबल मर्डर के आरोप में बंद था। इन तीनों ने यहीं से पेपर लीक करने का षड़यंत्र रचा। वर्ष 2021 में यह सभी जेल से बाहर आ गए। दैनिक नवज्योति ने 1 अक्टूबर के अंक में कर दिया था खुलासा।

कार में पढ़वाया पेपर
एसओजी की जांच में खुलासा हुआ कि 14 सितम्बर को प्रियंका ने सीकर रोड स्थित मेरीगोल्ड स्कूल में आए सेंटर पर दी। परीक्षा से पहले प्रियंका के भाई दिनेश को गोपाल सहारण ने फोनकर 200 फीट बाईपास बुलाया और यहां कार में प्रियंका समेत करीब छह जनों को गोपाल ने पेपर पढ़वाया था। पेपर पढ़ने के बाद दिनेश प्रियंका को एग्जाम दिलाने सेंटर लेकर पहुंचा था। एग्जाम में प्रियंका की 132वीं रैंक आई। एसओजी ने दिनेश को बहन को पेपर पढ़ाने में पकड़ा है। दिनेश ने भी 14 सितंबर को एसआई की एग्जाम दी थी। उसकी 99वीं रैंक आई थी। बाकी पिता की भूमिका की जांच की जा रही है। 

Read More जर्जर भवन: दहशत में शिक्षा ग्रहण कर रहे नौनिहाल

20 लाख रुपए में खरीदा था पेपर
एडीजी वीके सिंह के अनुसार गोपाल सहारण को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि भागीरथ ने यह पेपर 20 लाख रुपए में खरीदा था। दिनेश ने कबूल किया कि उसे बीकानेर से 13 सितम्बर 2021 को हुई परीक्षा का पेपर मिला था। 

Read More तनाव मानसिक रोगों की सबसे बड़ी वजह, हर 7 में से एक व्यक्ति मानसिक समस्या से है ग्रस्त

डमी आरोप में गिरफ्तार
एसओजी की जांच में सामने आया कि संतोष निवासी धोरीमन्ना को गिरफ्तार किया है। इससे पहले उसकी एसआई में चयनित हुई बहन मंजू को गिरफ्तार किया था। इन दोनों बहनों की जगह छम्मी ने डमी बनकर परीक्षा दी थी। इसमें मंजू का एसआई में चयन हो गया जबकि संतोष इंटरव्यू में फेल हो गई थी। छमी को एसओजी पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है। 

Read More हरियाणा में भी नहीं कांग्रेस नेताओं का झूठ : दाधीच 

Post Comment

Comment List

Latest News

कुसुम योजना में 5.38 मेगावाट क्षमता के सौर ऊर्जा संयंत्रों से उत्पादन हुआ शुरू कुसुम योजना में 5.38 मेगावाट क्षमता के सौर ऊर्जा संयंत्रों से उत्पादन हुआ शुरू
डिस्कॉम्स चेयरमैन आरती डोगरा ने बताया कि भिवाड़ी जिले के जाट बहरोड़ में सोलर पावर जनरेटर मैसर्स सानोली सोलर एनर्जी...
निकायों का नहीं हुआ लैंड बैंक तैयार, फिर से दिए निर्देश
राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में होगा जेम स्टोन शो
मोदी ने कौशल संस्थान का किया उद्घाटन, युवाओं को वैश्विक अवसरों के लिए तैयार कर रही है सरकार
मुहाना मंडी के ओम तंवर सब्जी ब्लॉक C में नए डोम लगाने की मांग
जर्जर नहरों से कैसे होगा हरित क्रांति का संचार ?
Nobel Prize 2024: साहित्य के क्षेत्र में दक्षिण कोरियाई लेखिका हान कांग को मिला सम्मान