शक्ति वंदन कार्यक्रमों से छात्राएं बन रही शारीरिक एवं मानसिक रूप से मजबूत: ग्रेटर महापौर

अन्याय का संहार करो, शक्ति तुम ललकार करो

शक्ति वंदन कार्यक्रमों से छात्राएं बन रही शारीरिक एवं मानसिक रूप से मजबूत: ग्रेटर महापौर

प्रशिक्षण शिविर में मार्शल आर्ट एक्सपर्ट रिचा गौड़ एवं टीम ने सभी छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण लेने की ट्रेनिंग दी।

जयपुर। नगर निगम जयपुर ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने कहा कि शक्ति वंदन कार्यक्रमों में छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिससे छात्राएं शारीरिक एवं मानसिक रूप से मजबूत बन रही है। प्रशिक्षण शिविरों के माध्यम से छात्राएं नैतिकता का पाठ सीख रही है। शक्ति वंदन 2.0 के तहत एसएसजी पारीक पीजी महिला महाविद्यालय बनीपार्क में आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

5 सितम्बर से कनोडिया कॉलेज से शुरू हुए शक्ति वंदन 2.0 कार्यक्रम के तहत अब तक की श्रृखंला में महारानी कॉलेज, आर्च कॉलेज, एमजीपीएस विद्याधर नगर, रेनबो स्कूल झोटवाड़ा, राजकीय विद्यालयों में आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए गए। महापौर डॉ. सौम्या की पहल पर शुरू किए गए शक्ति वंदन 2.0 कार्यक्रमों के तहत अब तक सैकड़ों छात्र-छात्राऐं लाभान्वित हो चुके है। प्रशिक्षण शिविर में मार्शल आर्ट एक्सपर्ट रिचा गौड़ एवं टीम ने सभी छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण लेने की ट्रेनिंग दी।

मनोवैज्ञानिक दीपा रामचन्द्राणी ने छात्राओं को मन को मजबूत करने के तरीके बताए।  इस अवसर पर महापौर डॉ. सौम्या ने कहा कि अपने पंच का उपयोग अन्याय के संहार के लिए तथा समाज में आई विकृति को दूर करने के लिए करना है। हम सभी के अंदर शक्ति है इस शक्ति को जागृत करने की आवश्यकता है।

वहीं महिला एवं बाल विकास समिति की चेयरमैन डॉ. मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि सभी महिलाओं को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनने के साथ सजग रहना आवश्यक है दुर्घटना कभी भी, किसी के साथ भी हो सकती है इसलिए सजग रहना और स्वयं को मजबूत करना आवश्यक है।

Read More Gold & Silver Price: चांदी 1300 रुपए महंगी, जेवराती सोना पूर्व स्तर पर रहे

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना