अशोक गहलोत सरकार के फैसलों की समीक्षा का काम पूरा, अब मंत्रिमंडलीय कमेटी करेगी अंतिम बैठक : खींवसर

अब कमेटी अपनी आखिरी बैठक कर इस रिपोर्ट को कनक्लूज कर देगी

अशोक गहलोत सरकार के फैसलों की समीक्षा का काम पूरा, अब मंत्रिमंडलीय कमेटी करेगी अंतिम बैठक : खींवसर

कांग्रेस सरकार में जो आखिरी समय में फैसले लिए गए, उनमें वित्तीय प्रावधानों के साथ ही निर्धारित नियम कायदों की भी धज्जियां उड़ाई गई। 

जयपुर। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के आखिरी 6 माह में लिए गए फैसलों की समीक्षा का मुख्यमंत्री भजनलाल सरकार ने कार्य लगभग पूरा कर लिया है। फैसलों की समीक्षा के लिए गठित मंत्रिमंडलीय उप समिति की अंतिम बैठक होगी। इसके बाद कमेटी अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को प्रस्तुत करेगी। रिव्यू कमेटी के संयोजक चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने सचिवालय में कमेटी की बैठक के बाद कहा कि कांग्रेस सरकार में जो आखिरी समय में फैसले लिए गए, उनमें वित्तीय प्रावधानों के साथ ही निर्धारित नियम कायदों की भी धज्जियां उड़ाई गई। 

कमेटी ने लगभग सभी विभागों की समीक्षा का कार्य पूरा कर लिया है, कमेटी अपनी कनक्लूजिव रिपोर्ट तैयार कर लेगी। खींवसर ने अब तक की समीक्षा के दौरान देखा है कि किस तरह से पूर्व  सरकार ने विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के कुछ समय पहले नियमों को ताक में रखकर फैसले लिए, इसमें जमकर पैसा खर्च किया गया। इसके साथ ही विभिन्न संस्थाओं को भूमि की बंदरबांट की गई, कुछ निजी लोगों को भी फायदा पहुंचाने के लिए कानून की अवेहलना हुई। ऐसे में अब कमेटी अपनी आखिरी बैठक कर इस रिपोर्ट को कनक्लूज कर देगी। 

खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने कहा कि कमेटी ने बैठक में चिकित्सा और वित्तीय विभाग से जुड़े कई प्रकरणों को रिव्यू किया है, जिसमें उदाहरण के तौर पर जैसे दवा बनाने वाली सरकारी कंपनी को बंद कर दिया गया, जबकि दवा बनाने वाली सरकारी कंपनी क्यों नहीं चालू होनी चाहिए। चिकित्सा विभाग का 400 करोड़ से 600 करोड़ का बजट कर दिया गया। इन सभी फैसलों की समीक्षा रिपोर्ट अब अंतिम चरण में है। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री डॉ. मंजू बाघमार ने कहा कि कमेटी के सामने कई ऐसे प्रकरण आए हैं, जिनमें नियम विरुद्ध फैसले लिए गए हैं। उन सभी पहलुओं पर आखिरी चर्चा कर के कमेटी अपना रिव्यू का काम पूरा कर लेगी।

 

Read More नेट थिएटर कार्यक्रम में दूध जलेबी नाटक का किया मंचन

Tags: khinwsar

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना