टीम इंडिया ने टी-20 में सबसे बड़ा स्कोर बनाया, बांग्लादेश को 133 रनों से हराया

संजू और सूर्या का तूफान भारत ने किया क्लीन स्वीप

टीम इंडिया ने टी-20 में सबसे बड़ा स्कोर बनाया, बांग्लादेश को 133 रनों से हराया

संजू ने पारी के दसवें ओवर में रिशाद हुसैन पर जमकर प्रहार किया और लगातार एक के बाद एक पांच छक्के लगाए

हैदराबाद। भारत ने बांग्लादेश को तीसरे टी-20 में 133 रन से हरा दिया। भारत ने टी-20 में टेस्ट प्लेइंग टीमों में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में भारत ने पहले खेलते हुए 6 विकेट खोकर 297 रन बनाए थे। बांग्लादेश 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बना सका। तीसरा टी-20 जीतकर भारत ने 3 मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली।

संजू सैमसन ने 40 गेंदों पर बनाई सेंचुरी
भारत से संजू सैमसन ने 40 गेंद पर सेंचुरी बनाई। वह 111 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव ने 75, हार्दिक पंड्या ने 47 और रियान पराग ने 34 रन बनाए। रवि बिश्नोई ने 3 विकेट लिए।  

संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को 133 रनों से पराजित कर टी-20 सीरीज में भी क्लीन स्वीप कर दिया। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में संजू सैमसन (111) और सूर्य कुमार (75) के बल्ले से रनों की ऐसी बरसात हुई जिससे स्टेडियम में बैठे हजारों दर्शक भावनाओं के ज्वार में गोते लगाने लगे।

भारत ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 297 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टी-20 में यह भारत का सबसे बड़ा स्कोर है। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। संजू सैमसन और सूर्य कुमार यादव के बाद भी भारतीयों के आक्रामक अंदाज में तनिक भी कमी नजर नहीं आई और हार्दिक पांड्या (47) और रियान पराग (34) ने भी बांग्लादेशी गेंदबाजों की बेरहमी से पिटाई की। 

Read More ग्रामीण महिला दिवस पर विशेष: बीकानेर के ढींगसरी गांव की लड़कियां बनीं फुटबाल में चैंपियन

टी-20 का दूसरा सबसे तेज शतक
संजू सैमसन ने अपने टी-20 करियर का पहला शतक जड़ा। संजू का मात्र 40 गेंदों पर लगाया गया यह शतक इसलिए भी खास रहा क्योंकि यह किसी भी भारतीय द्वारा टी-20 क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज शतक है। इससे पहले रोहित शर्मा ने मात्र 35 गेंदों पर शतक लगाने का कारनामा 2017 में श्रीलंका के खिलाफ किया था। भारत के मौजूदा कप्तान सूर्य कुमार यादव भी 2021 में श्रीलंका के खिलाफ 45 गेंदो में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने हैं।

Read More 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने टेनिस से लिया संन्यास, वीडियो के जरिए दी जानकारी

एक ओवर में लगाए 5 छक्के
संजू ने पारी के दसवें ओवर में रिशाद हुसैन पर जमकर प्रहार किया और लगातार एक के बाद एक पांच छक्के लगाए। इसके साथ ही वह एक ओवर में पांच छक्के लगाने वाले विश्व के शीर्ष पांच बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शामिल हो गए। एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकार्ड अभी भी भारतीय दिग्गज युवराज सिंह के नाम पर है। 

तंजीम रहे सबसे महंगे
बांग्लादेश की ओर से तंजीम हसन साकिब ने तीन विकेट लिए। उन्होंने चार ओवर में 66 रन लुटाए। मुस्तफिजुर रहमान ने 52 रन देकर एक और तसकीन अहमद ने 51 रन देकर एक विकेट लिया। 

Post Comment

Comment List

Latest News

जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति
लोकतंत्र में राजनीतिक अभेद्यता का किला बनती जा रही है जनसांख्यिकीय अव्यवस्था
कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए नियुक्त किए संयोजक, पर्यवेक्षक भी बनाए
महाराष्ट्र में हल्के वाहन टोल फ्री, प्रदेश में खस्ताहाल सड़कों पर भी हो रही पूरी वसूली 
शिक्षा विभाग ने पहले तबादलों के जारी किए आदेश, फिर किए निरस्त
जयपुर स्टेशन बना राजस्थान का पहला एनएसजी-1 स्टेशन
द स्टोरी एंड द फिल्म विषय पर कार्यशाला 
रेल मंत्री ने 'शेतकरी समृद्धि' विशेष किसान रेलगाड़ी का किया शुभारंभ