गृह मंत्रालय ने जम्मू वायुसेना स्टेशन पर ड्रोन हमले की जांच NIA को सौंपी, आरडीएक्स के इस्तेमाल के मिले सबूत

गृह मंत्रालय ने जम्मू वायुसेना स्टेशन पर ड्रोन हमले की जांच NIA को सौंपी, आरडीएक्स के इस्तेमाल के मिले सबूत

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जम्मू वायुसेना स्टेशन पर बीते दिनों हुए ड्रोन हमले से संबंधित मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है। इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड एनएसजी और एनआईए संयुक्त रूप से इस मामले की जांच कर रहे थे। साथ ही जम्मू पुलिस ने आतंकवाद से संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की थी।

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जम्मू वायुसेना स्टेशन पर बीते दिनों हुए ड्रोन हमले से संबंधित मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है। एनआईए इस मामले को दोबारा रजिस्टर कर आधिकारिक रूप से इसकी जांच की जिम्मेदारी आज से संभाल लेगी। इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड एनएसजी और एनआईए संयुक्त रूप से इस मामले की जांच कर रहे थे। साथ ही जम्मू पुलिस ने आतंकवाद से संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की थी।

एनआईए की टीम विस्फोट के बाद प्रारंभिक सबूत जुटाने के लिए रविवार को ही जम्मू वायुसेना स्टेशन गई थी। बाद में इन सबूतों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया था। हमले की जांच कर रही एजेंसियों ने सोमवार को कहा था कि इसमें आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ हो सकता है। आरडीएक्स के इस्तेमाल को देखते हुए इसमें पाकिस्तान में सक्रिय तत्वों का हाथ होने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है। रविवार की रात अपनी तरह के पहले हमले में जम्मू वायु सेना स्टेशन पर ड्रोन से हमला किया गया, जिसमें दो वायु सेना कर्मी घायल हो गए थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे
राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को उड़ीसा भेजा गया है। वह रविवार को वहां के लिए रवाना हो...
मोदी का नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला, कानून-व्यवस्था में विफलता के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की 
पीसीसी में पसरा सन्नाटा, कांग्रेस नेता जिलों में व्यस्त
रोडवेज के डिपो में पकड़ा डीजल चोर गिरोह
सूखा राहत आवंटन को लेकर कर्नाटक फिर जाएगा सुप्रीम कोर्ट : सुरजेवाला
जातिगत समीकरणों ने बदली चुनावी हवा, जीत के मार्जिन पर पड़ेगा असर
केन्या में बाढ़ से अब तक 76 लोगों की मौत, 19 लापता